Yogi : अग्निपथ योजना में अभ्यर्थियों की उम्र सीमा बढ़ाना स्वागतयोगग्य

Samachar Jagat | Friday, 17 Jun 2022 01:48:51 PM
Yogi  : Welcome to increase the age limit of candidates in Agneepath scheme

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेना में युवाओं को भर्ती के लिये प्रेरित एवं प्रोत्साहित करने के मकसद से केन्द्र सरकार द्बारा लागू की गयी अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की अधिकतम उम्र सीमा को बढ़ाने के सरकार के फैसले का शुक्रवार को स्वागत किया है। गौरतलब है कि केन्द्र सरकार ने विभिन्न राज्यों में इस योजना के विरोध में उठे स्वर को देखते हुए भर्ती की अधिकतम सीमा को दो साल बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया है। योगी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से असंख्य युवाओं में उम्मीद और उत्साह का संचार होगा।

योगी ने  कर कहा, ''आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में'अग्निपथ योजना-2०22’के लिए अधिकतम प्रवेश आयु को 21 वर्ष से बढ़ाकर 23 वर्ष करने का निर्णय अभिनंदनीय है। असंख्य युवाओं में आशा व उत्साह का संचार करती इस सौगात हेतु आपका हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी।’’ गौरतलब है कि योगी सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती होने वाले 'अग्निवीरों’ को उप्र पुलिस एवं अन्य संबद्ध सेवाओं की भर्ती में प्राथमिकता दी जायेगी। योगी सरकार ने युवाओं से अपील की है कि वे दूसरों के बहकावे आकर इस योजना का विरोध न करें।

इससे पहले गुरुवार को भी योगी ने युवाओं से अपील की थी, ''युवा साथियो, 'अग्निपथ योजना’ आपके जीवन को नए आयाम प्रदान करने के साथ ही भविष्य को स्वर्णिम आधार देगी। आप किसी बहकावे में न आएं। माँ भारती की सेवा हेतु संकल्पित हमारे'अग्निवीर’राष्ट्र की अमूल्य निधि होंगे व उप्र सरकार अग्निवीरों को पुलिस व अन्य सेवाओं में वरीयता देगी। जय हिद।’’
एक अन्य  में उन्होंने कहा था, ''माँ भारती की सेवा के उपरांत अग्निवीरों को

प्रदेश पुलिस एवं संबंधित अन्य सेवाओं में प्राथमिकता प्रदान करेगी। युवाओं के उन्नयन एवं उनके सुरक्षित भविष्य के लिए भाजपा की डबल इंजन की सरकार सतत समर्पित व पूर्णत: प्रतिबद्ध है। जय हिद।’’ योगी ने कहा, ''आदरणीय प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में देश की सुरक्षा के सु­ढèीकरण व युवाओं को मिलिट्री सर्विस का सुअवसर प्रदान करने हेतु'अग्निपथ योजना’शुरू करने का निर्णय अत्यंत सराहनीय है। माँ भारती की सेवा को उत्सुक देश के असंख्य युवाओं की ओर से आभार प्रधानमंत्री जी।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.