Asiad Medalist विजेता पूवम्मा पर लगा दो साल का प्रतिबंध

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Sep 2022 09:47:41 AM
Asiad medalist Poovamma banned for two years

नई दिल्ली : भारत की सीनियर 'क्वार्टर मिलर’ और एशियाई खेलों की पदक विजेता एम आर पूवम्मा पर पिछले साल डोपिग जांच में विफल आने के बाद दो साल का प्रतिबंध लगाया गया। नाडा के डोपिग रोधी अपील पैनल (एडीएपी) ने अनुशासनात्मक पैनल के तीन महीने के निलंबन के फैसले को उलट दिया।

बत्तीस साल की पूवम्मा का डोप नमूना पिछले साल 18 फरवरी को पटियाला में इंडियन ग्रां प्री एक के दौरान लिया गया था जिसमें वह मिथाइलहेक्सेनअमाइन प्रतिबंधित पदार्थ की पॉजिटिव पायी गयी थीं। यह विश्व डोपिग रोधी एजेंसी (वाडा) संहिता के अंतर्गत प्रतिबंधित पदार्थ है।
डोपिग रोधी अनुशासनात्मक पैनल ने जून में उन्हें महज तीन महीने के लिये निलंबित किया था। लेकिन नाडा की अनुशासनात्मक पैनल के फैसले के खिलाफ अपील में एडीएपी ने पूवम्मा पर दो साल का प्रतिबंध लगाया गया।

पूवम्मा 2018 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर महिला और मिश्रित रिले टीमों की सदस्य थीं। वह 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली चार गुणा 400 मीटर रिले टीम का भी हिस्सा थीं। उन्होंने 2012 एशियाई खेलों में व्यक्तिगत 400 मीटर का कांस्य पदक जीता था। उन्हें 2015 में अर्जुन पुरस्कार से नवाजा गया था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.