French Open में होंगे दर्शक, लेकिन एक दिन में सिर्फ 1500

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Sep 2020 12:00:02 PM
Audience will be in French Open

पेरिस। इस महीने के आखिर में होने वाले फ्रेंच ओपन ग्रैंड स्लेम टेनिस टूर्नामेंट में दर्शकों को आने की अनुमति होगी लेकिन एक दिन में सिर्फ 15०० दर्शकों को ही प्रवेश दिया जाएगा। इस बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को आयोजकों द्बारा बुक कराये गए दो होटलों में ही ठहराया जाएगा।

आयोजकों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि कोविड-19 के खतरे को देखते हुए फ्रेंच ओपन में एक दिन में दर्शकों की संख्या 15०० पर सीमित कर दी गयी है। क्ले कोर्ट ग्रैंड स्लेम फ्रेंच ओपन मई में होना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और अब इसका आयोजन 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक होगा।

खिलाड़ियों का आगमन पर कोरोना टेस्ट होगा और पहला नेगेटिव टेस्ट मिलने पर उन्हें उनका मान्यता पत्र दे दिया जाएगा। दूसरा टेस्ट 72 घंटों के अंदर किया जाएगा और इसके बाद टूर्नामेंट के दौरान हर पांच दिन पर कोरोना टेस्ट होगा। सभी खिलाड़ियों को आयोजकों द्बारा बुक किये गए दो होटलों में रुकना होगा और इसमें कोई छूट नहीं दी जायेगी।

आयोजकों ने अभूतपूर्व पहल करते हुए शुरुआत में हारने वाले खिलाड़ियों को ज्यादा पुरस्कार राशि देने का फैसला किया है क्योंकि कोरोना के कारण खिलाड़ियों के लिए यह काफी बुरा साल रहा है। पहले राउंड में हारने वाले खिलाड़ी को पिछले वर्ष के मुकाबले 3० फीसदी ज्यादा पुरस्कार राशि दी जायेगी जो 6० हजार यूरो होगी। क्वालीफाईंग राउंड में भी वृद्धि की गयी है और क्वालिफाइंग के पहले राउंड में हारने पर भी 1० हजार यूरो का चेक मिलेगा। (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.