BAN v/s PAK : ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में सेमीफाइनल की हार से उबरकर बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की ट्वेंटी-20 सीरीज का पहला ट्वेंटी-20 मैच खेलेगी पाकिस्तान, मीरपुर के शेऱे बांग्ला स्टेडियम पर होगा मुकाबला

Samachar Jagat | Friday, 19 Nov 2021 12:13:31 PM
BAN v/s PAK : After recovering from the semi-final defeat in the Twenty20 World Cup, Pakistan will play the first Twenty20 match of the three-match Twenty20 series against Bangladesh, will be played at Shele Bangla Stadium in Mirpur,

स्पोर्ट्स डेस्क। ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप क्रिकेट 2021 के सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया से हारकर बाहर होने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम ट्वेंटी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश के दौरे पर पहुंची है। मेजबान बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज का पहला ट्वेंटी-20 मैच आज शुक्रवार को मीरपुर के शेरे बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बांग्लादेश के लिए भी ये घरेलू सीरीज काफी अहम मानी जा रही है क्योंकि बांग्लादेश का ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 में प्रदर्शन बहुत ही शर्मनाक रहा था। बांग्लादेश ने अपने सभी पांचों ग्रुप मैचों में हार का सामना किया था। इस दौरान स्कॉटलैंड ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए क्वालीफाइंग राउंड में बांग्लादेश को शिकस्त दी थी। 

बांग्लादेश क्रिकेट की बात की जाए तो ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 से पहले बांग्लादेश क्रिकेट ट्वेंटी-20 इंटरनेशनल में सफलता की बुलंदियां छू रहा था। बांग्लादेश ने आस्ट्रेलिया को 4-1 से ट्वेंटी-20 सीरीज में हराया था। इसके बाद कीवी टीम को 3-2 से मात देकर लगातार बड़ी टीम के खिलाफ सीरीज जीती थी। इन दोनों बड़ी टीमों के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप को लेकर बड़े सपने देख रही थी लेकिन टीम को बेहद ही निराशा मिली। पाकिस्तान की कप्तान बाबर आजम के पास होगी वहीं बांग्लादेश के कप्तान मेहमुदुल्लाह होंगे। 

वहीं पाकिस्तान की टीम का ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप 2021 में प्रदर्शन शानदार रहा। सेमीफाइनल में मिली हार को छोड़ दिया जाए तो टीम ने अपने ग्रुप में सभी 5 मुकाबलों में जीत हासिल की थी। दोनों ग्रुप में पाकिस्तान की एकमात्र ऐसी टीम रही जिसने सभी 5 मैचों में जीत हासिल की थी। पाकिस्तान ने टीम इंडिया को भी इस दौरान हराकर लंबे समय से चली आ रही इस जंग में जीत हासिल की थी। यही वजह है कि पाकिस्तान अब ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप में सेमीफाइनल की हार को बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीतकर पूरा करना चाहता है। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.