'बीसीसीआई ने नहीं दी कोहली को पूरा सम्मान..', विराट से कप्तानी छिनने पर पूर्व क्रिकेटर का बयान

Samachar Jagat | Saturday, 11 Dec 2021 02:50:35 PM
'BCCI did not give full respect to Kohli..', ex-cricketer's statement on snatching captaincy from Virat

नई दिल्ली: विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाने का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा की तो बीसीसीआई ने कप्तान वनडे को बदलने का भी आह्वान किया। जिस तरह से विराट कोहली को कप्तानी से हटाया गया और रोहित शर्मा को सिर्फ एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कमान सौंपी गई, उससे हर कोई नाराज नजर आ रहा था.

अब पाक के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने भी विराट कोहली से इस तरह से कप्तानी छीने जाने पर प्रतिक्रिया दी है। दानिश कनेरिया का कहना है कि बीसीसीआई ने कोहली को पूरा सम्मान नहीं दिया। दानिश ने कहा कि विश्व कप अच्छा नहीं रहा, इसलिए विराट कोहली पर कड़ा फैसला लिया गया। कनेरिया ने कहा कि विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया ने काफी मैच जीते हैं। जब राहुल द्रविड़ ने प्रवेश किया तो कोहली की जोड़ी अनिल कुंबले के साथ नहीं थी, ऐसे संकेत थे कि उनकी जोड़ी भी नहीं बनाई जाएगी। रोहित शर्मा अब वनडे के कप्तान बन गए हैं, कुछ समय बाद वह देखेंगे कि रोहित शर्मा को भी टेस्ट का कप्तान बनाया जाएगा।


 
पाक के इस पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि आपने अपने कप्तान को नहीं बताया, कोहली का रिकॉर्ड देखकर अच्छा लगा। कप्तान के रूप में विराट कोहली का रिकॉर्ड सबसे ऊपर है। विराट कोहली को इज्जत मिलनी चाहिए थी भले ही उन्होंने कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीता हो लेकिन वो सुपरस्टार हैं। कनेरिया ने कहा कि जब बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली ने राहुल द्रविड़ को साइन किया, तभी खिचड़ी बनने लगी। बीसीसीआई अब कोहली को सोशल मीडिया पर याद कर रहा है, लेकिन उन्हें ऐसा करने से पहले कोहली से बात करनी चाहिए थी। वहीं कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने कोहली को कप्तानी छोड़ने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया था, लेकिन विराट कोहली ने ऐसा नहीं किया। जिसके बाद खुद बीसीसीआई ने उन्हें हटाकर रोहित शर्मा को कमान सौंपी थी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.