Sania Mirza और Shoaib Malik की लवस्टोरी के बारे में और तलाक की बातें ,जानें क्लिक कर

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2022 02:00:15 PM
Click to know more about Sania Mirza and Shoaib Malik's love story

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक की शादी में परेशानी की खबरों ने स्टार स्पोर्टिंग कपल के फैंस को हैरान कर दिया है। भारत की सबसे सफल महिला टेनिस खिलाड़ी, सानिया मिर्जा के इंस्टाग्राम पोस्ट ने अलग होने के लिए कपल के बारे में अटकलें शुरू कर दी हैं।

मिर्जा और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शोएब मलिक सबसे पॉपुलर खेल जोड़ों में से एक हैं जिन्हें प्यार मिला। लेकिन पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों ने परेशानी की अफवाहों को हवा दी। खबरों में यह बताया गया है कि सानिया और शोएब अलग रह रहे हैं और अपने बच्चे इज़हान को सह-पालन कर रहे हैं। रिपोर्टों का यह भी दावा है कि अफवाह के विभाजन के पीछे बेवफाई का कारण हो सकता है। मिर्जा और मलिक दोनों ने अभी तक रिपोर्टों का जवाब नहीं दिया है।

सानिया मिर्जा और शोएब मालिक की लव स्टोरी

सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने 2010 में शादी की थी जब क्रिकेटरको पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के 12 महीने के प्रतिबंध कर दिया था और भारतीय टेनिस स्टार अपने ग्रैंड स्लैम जीतने वाले करियर में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी।

सानिया मिर्जा ने एक बार एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि वह पहली बार ऑस्ट्रेलिया में मिली थी। मलिक ने अपनी पहली मुलाकात का प्लान बनाया था जो होबार्ट शहर में हुई थी। टेनिस स्टार ने अपनी यह भी खुलासा किया था कि जब शोएब मलिक उनकी लाइफ में आए तो वह प्रोफेशनली रूप से खराब दौर से गुजर रही थीं।

पांच महीने तक डेटिंग करने के बाद सानिया मिर्जा और शोएब मलिक ने शादी कर ली। मिर्जा ने एक बार यह कहकर जवाब दिया था कि, "कुछ लोग एक-दूसरे को एक महीने तक डेट कर सकते हैं और शादी कर सकते हैं। हम भाग्यशाली थे कि हमने एक-दूसरे को मिले, जल्दी से फैसला किया और एक-दूसरे के बारे में ऐसा ही महसूस किया।"

सर्जरी कराने के बाद, सानिया मिर्जा ने 2017 में टेनिस खेलने से ब्रेक लिया। अक्टूबर 2018 में एक बेटे, इज़हान को जन्म दिया और मिर्ज़ा-मलिक पेरेंट्स बने।

विवादों में घिरी सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का रिश्ता

दोनों खिलाड़ियों को सोशल मीडिया पर काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद मिर्जा से सवाल किया गया कि क्या वह अपनी राष्ट्रीयता बदलने का प्लान बना रही हैं। भारतीय टेनिस स्टार ने मीडिया से संयम बरतने का अनुरोध जारी किया था। उन्होंने कहा था, "अलग-अलग देशों के दो लोगों ने शादी की और इसे सिर्फ शादी ही माना जाना चाहिए, इससे ज्यादा कुछ नहीं।"

 कोविड -19 महामारी के दौरान सानिया और शोएब को अलग होना पड़ा। टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने सब कुछ भाग्य पर छोड़ दिया है, पर इन सबका असर उनके बेटे पर पड़ा रहा है। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.