CWC Qualifiers: वेस्टइंडीज के कप्तान ने शतकों के मामले तोड़ा किंग कोहली का रिकॉर्ड, कर दिखाया ये कारनामा

Samachar Jagat | Friday, 23 Jun 2023 09:45:01 AM
CWC Qualifiers: West Indies captain broke King Kohli's record in terms of centuries, did this feat

इंटरनेट डेस्क। वनडे वर्ल्ड कप की शुरूआत अक्टूबर में होनी है और उसको लेकर क्वालीफायर मैच खेल जा रहे है। जिम्बाब्वे में चल रह है इन मैचों में क्वालीफायर राउंड में वेस्टइंडीज और नेपाल के बीच भिड़ंत हुई। इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान शाई होप ने शतक जड़ टीम को तो जीत दिलाई ही साथ ही भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली के शतकों का एक बड़ा रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

जानकारी के अनुसार कप्तान शाई होप ने 129 गेंदों में 132 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। वनडे में होप का यह 15वां शतक है, होप ने सिर्फ 105 पारियों में अपना 15वां शतक पूरा किया है। इसके साथ ही उन्होंने वनडे में सबसे कम पारियों में 15 शतक लगाने में विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया है। 

आपको बता दें की इस रिकॉर्ड लिस्ट में पहले नंबर पर बाबर आज़म हैं। बाबर ने सिर्फ 83 पारियों में 15 शतक पूरे कर लिए थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज़ हाशिम अमला इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 86 पारियों में 15 शतक जड़े थे। होप अब इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं, उन्होंने 105 पारियों में 15 शतक लगाए है तो वहीं किंग कोहली चौथे नंबर पर खिसक गए हैं। कोहली ने 106 पारियों में वनडे में अपने 15 शतक पूरे किए थे।

pc- espncricinfo.com,abp news



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.