IPL-13 में धोनी फ्लॉप लेकिन एक सर्वे में T20 King घोषित

Samachar Jagat | Tuesday, 13 Oct 2020 08:46:01 PM
Dhoni flopped in IPL-13 but declared 'T20 king' in a survey

नई दिल्ली। आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किग्स के कप्तान महेंद्र सिह धोनी का आईपीएल-13 में प्रदर्शन निराशाजनक चल रहा है और सोशल मीडिया पर वह आलोचना के शिकार हो रहे हैं लेकिन भारत के पहले ऑनलाइन स्पोट््र्स रेडियो चैनल स्पोट््र्स फ्लैशेस के एक ऑनलाइन सर्वे के माध्यम से धोनी को 'टी 2० का किग’ घोषित किया गया है।

यह चैनल लाइव अपडेट और 24/7 चैट कमेंट्री समेत खेल सामग्रियों के प्रसारण के लिए मशहूर है। स्पोट््र्स फ्लैश के सर्वे में विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर 1.2 मिलियन लोगों की भागीदारी दर्ज की गई। पूरी दुनिया की विभिन्न टीमों के कुल 128 क्रिकेटर चुने गए और विभिन्न चरणों में 127 दिलचस्प और रोमांचक मैच आयोजित किए गए। क्रिकेटरों का चयन उनके पिछले प्रदर्शन और उनके मौजूदा आईपीएल मूल्यों के आधार पर विशेषज्ञों एक के पैनल और स्पोट््र्स फ्लैश के कमेंटेटरों ने किया। सभी 127 मैचों के लिए वोटिग स्पोट््र्स फ्लैश के ट््िवटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और लिक्डइन के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से किए गए।

यह सर्वे क्रिकेट लीग की तरह विभिन्न चरणों में किया गया था जो पिछले 32 दिनों से लाइव थे। सेमीफाइनल में धोनी और युवराज सिह मुकाबले में आमने-सामने थे जबकि मौजूदा भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने उप-कप्तान रोहित शर्मा के साथ भिड़े थे। फाइनल धोनी और विराट के बीच था। दर्शकों ने 'टी 2० का किग’ के खिताब से धोनी को नवाज़ा।

इस सर्वे पर स्पोट््र्स फ्लैशेस के संस्थापक रमन रहेजा ने कहा, ''यह परिणाम दर्शाता है कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद भी धोनी को ही दर्शक 'क्रिकेट का राजा’ मानते हैं और देश के लिए उनके खेल को बेहद महत्वपूर्ण मानते हैं। वह सचमुच क्रिकेट के लीजेंड हैं। यह सर्वे इस मशहूर हस्ती से क्रिकेट प्रेमियों का लगाव जानने के लिए किया गया था। इस बीच 32 दिनों में चालीस लाख व्यू मिले। यह इसका भी प्रमाण है कि भारत में क्रिकेट सबसे पसंदीदा खेल के रूप में आज भी अव्वल है।’’
रहेजा ने कहा, ''हम दैनिक आधार पर दर्शकों से संपर्क में बने रहे और ये मासिक आधार पर स्पोट््र्स फ्लैशेस ऑनलाइन रेडियो के 1० मिलियन श्रोताओं में से हैं।’’ (एजेंसी) 



 
loading...


Copyright @ 2020 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.