Sports News: हेल्स की टी20 विश्व कप के लिए तीन साल बाद इंग्लैंड टीम में वापसी

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Sep 2022 04:09:10 PM
Hales returns to England squad for T20 World Cup after three years

लंदन |  इंग्लैंड ने एलेक्स हेल्स को तीन साल बाद राष्ट्रीय टीम में जगह दी है। उन्हें चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह विकल्प के तौर पर इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम में शामिल किया गया है।बड़े शॉट खेलने में सक्षम सलामी बल्लेबाज हेल्स को 2019 विश्व कप से पहले टीम से बाहर किया गया था। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने उस समय इसे 'मैदान के बाहर की घटना’ करार दिया था जिसके कारण उन्हें निलंबित किया गया। कथित तौर पर उन्हें दो बार मादक पदार्थों के उपयोग के लिए पॉजिटिव पाया गया।

उस समय इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मॉर्गन ने हेल्स के व्यवहार की तीखी निदा करते हुए कहा था कि उन्होंने टीम के मूल्यों की 'पूर्ण उपेक्षा’की है और उन पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। हेल्स की वापसी इंग्लैंड की नीति में बदलाव का संकेत भी देती है। मॉर्गन के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद जोस बटलर सीमित ओवरों की टीम की कमान संभाल रहे हैं।

फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज बेयरस्टो पिछले हफ्ते गोल्फ खेलने के दौरान पैर में चोट लगा बैठे जिसके कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए। बेयरस्टो को आपरेशन कराना होगा और उन्होंने कहा कि वह 'निकट भविष्य’ की प्रतियोगिताओं से बाहर हो जाएंगे।
हेल्स को इस महीने पाकिस्तान में सात मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया जाएगी जहां टीमें 16 अक्टूबर से विश्व कप शुरू होने से पहले तीन मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेंगी।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.