IND v/s NZ T-20 : केएल राहुल और रोहित शर्मा की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने कीवी टीम को दूसरे ट्वेंटी-20 में 7 विकेट से दी मात, सीरीज 2-0 से जीती, तीसरा ट्वेंटी-20 कोलकाता में

Samachar Jagat | Saturday, 20 Nov 2021 11:58:38 AM
IND v/s NZ  T-20 : Thanks to the half-centuries of KL Rahul and Rohit Sharma, Team India defeated the Kiwi team by 7 wickets in the second Twenty20, won the series 2-0, the third Twenty20 in Kolkata

 

स्पोर्ट्स डेस्क। तीन ट्वेंटी-20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया ने रांची में कल खेले गए दूसरे वनडे मेें कीवी टीम न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। इसके साथ ही कीवी टीम को मात देकर टीम इंडिया ने सीरीज 2-0 से जीत ली। सीरीज का अंतिम और तीसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला जाएगा। दूसरे वनडे मैच में अपने इंटरनेशनल डेब्यू मैच में दो विकेट लेकर बेहद किफायती गेंदबाजी करने वाले हर्षल पटेल को मैन आफ द मैच दिया गया। आईपीएल 2021 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले हर्षल पटेल ने शानदार गेंदबाजी की। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 153 रन बनाए। वहीं टीम इंडिया ने केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा के अर्धशतकों की बदौलत 17.2 ओवर में 3 विकेट के नुकसान 155 रन बनाकर मैच और सीरीज अपने नाम कर ली। 

टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल ने 49 गेंदों पर 65 रन वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 36 गेंदों पर 55 रनों की पारी खेली। कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी पारी में 5 शानदार छक्के लगाए। वहीं उनके बल्ले से एकमात्र चौका निकला। केएल राहुल ने 6 चौके और दो छक्के लगाए। वेंकटेश अय्यर 12 और पंत 12 रन बनाकर नाबाद लौटे। पंत ने दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिलाई। सूर्यकुमार यादव हालांकि दूसरे वनडे में एक रन बनाकर साउदी का शिकार बने। कीवी टीम की ओर से साउदी ने तीनों सफलता हासिल की। 

इससे पहले, कीवी टीम की ओर से गप्टिल 31, मिशैल 31, चैपमेन 21 और ग्लैन फिलिप्स ने 34 रनों की पारी खेली। टिम सीफर्ट 13 औज जेम्स निषाम 3 रन बनाकर आउट हुए। टीम इंडिया की ओर से अश्विन ने चार ओवर में 19 रन देकर एक विकेट लिया वहीं हर्षल पटेल ने 4 ओवर में 25 रन देकर दो सफलता हासिल की। भुवी, दीपक चाहर और अक्षर पटेल ने भी एक-एक विकेट लिया। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.