IND vs AUS : इंदौर टेस्ट में जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस प्रकार मनाया जीत का जश्न

Samachar Jagat | Friday, 03 Mar 2023 05:16:38 PM
 IND vs AUS: After the victory in the Indore Test, the Australian team celebrated the victory in this way

ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर नौ विकेट की जोरदार जीत दर्ज की है। तीसरे टेस्ट को केवल ढाई दिनों में समाप्त कर दिया और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में अपनी जगह सुरक्षित कर ली।

जीत के लिए 76 रनों की जरूरत थी, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रैविस हेड (49) और मारनस लेबुस्चगने (28) ने रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा के शुरुआती आक्रमण का सामना किया, क्योंकि दर्शकों ने होल्कर स्टेडियम में जोरदार जीत हासिल की।

मेजबान टीम को अपनी दूसरी पारी में 163 रन पर आउट कर दिया गया, जिससे ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो मैचों में रौंदने के बाद बेहद संतोषजनक जीत हासिल करने के लिए मात्र 76 रन बनाने पड़े। अगर भारत को जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में जगह पक्की करनी है तो सीरीज के साथ, भारत को 9 मार्च को अहमदाबाद में अंतिम टेस्ट जीतना होगा।

इंदौर में भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में अपनी टीम की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के मारनस लबसचगने ने जमकर जश्न मनाया।  

 
इंदौर में भारत के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की विजयी जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लेबुस्चगने और ट्रैविस हेड ने भारतीय खिलाड़ियों से हाथ मिलाया। 


 
भारत के विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन गेंद को रोकने के लिए बाएं छलांग लगाई, अपनी प्रसिद्ध एथलेटिक्स और चपलता का प्रदर्शन किया। 

 
मैच के तीसरे दिन भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के उस्मान ख्वाजा के विकेट को लेकर तीसरे अंपायर के फैसले का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। 

 
भारत के श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड को कैच आउट करने की कोशिश में तेजी से रियेक्ट दिया ।  
 
इंदौर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन आठ विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन ने भीड़ को स्वीकार किया। उनके प्रभावशाली प्रदर्शन का दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट के साथ स्वागत किया, जो उनकी गेंदबाजी कौशल के कायल थे। 


भारत के उमेश यादव ने तीन विकेट लिए और अपनी तेज़ गति से ऑस्ट्रेलियाई मध्यक्रम को हिलाकर रख दिया। उनके उग्र गेंदबाजी स्पेल ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को बुरी तरह हिला दिया, क्योंकि उन्होंने आसानी से अपनी बल्लेबाजी लाइनअप को तोड़ दिया।  

रविचंद्रन अश्विन ने उमेश यादव के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त करने के लिए तीन शानदार विकेट लिए।  चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए आशा की किरण के रूप में चमके क्योंकि अन्य सभी लड़खड़ा गए, 59 रन बनाकर उनकी पारी को स्टीव स्मिथ के शानदार एक हाथ से लपके जाने से रोक दिया गया। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.