IND VS ENG: भारत को मैच में वापस लाए गेंदबाज़, अब इंग्लिश पेसर्स के सामने बल्लेबाज़ों की 'अग्निपरीक्षा'

Samachar Jagat | Saturday, 04 Sep 2021 10:53:17 AM
Ind Vs Eng: Bowlers bring back India in the match, now 'ordeal' of batsmen in front of English pacers

ओवल : भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच केंसिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है. सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (20) और लोकेश राहुल (22) ने भारत को दूसरे दिन स्टंप्स पर अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 43 रन तक पहुंचाने में मदद की। लेकिन भारतीय टीम अभी भी इंग्लैंड से 56 रन पीछे है।

इससे पहले इंग्लैंड ने दूसरे दिन की शुरुआत 3 विकेट के नुकसान पर 53 रन पर की। दूसरे दिन भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की आधी टीम को महज 62 रन पर पवेलियन लौटा दिया, लेकिन तब इंग्लैंड की पारी में ओली पोप और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी का दबदबा था. दोनों ने छठे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी टीम इंडिया पर भारी पड़ती दिख रही थी, लेकिन लकी मैन मोहम्मद सिराज ने बेयरस्टो (37) को आउट करके भारत को छठा विकेट दिलाया। इंग्लैंड दूसरी पारी में 99 रन की बढ़त के साथ 290 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने सर्वाधिक 81 रन और क्रिस वोक्स ने 50 रन बनाए। भारत के लिए उमेश यादव ने भारत के लिए 3, जसप्रीत बुमराह और रवींद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।


 
 

150 Test wickets and counting for @y_umesh ????????#TeamIndia pic.twitter.com/KmfbJ3bbJY

— BCCI (@BCCI) September 3, 2021


 

आपको यह भी बता दें कि करीब 6 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले उमेश यादव ने मैच में शानदार प्रदर्शन के साथ अपने टेस्ट क्रिकेट करियर में 150 विकेट पूरे किए हैं। उमेश ने 49वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उमेश 150 टेस्ट विकेट लेने वाले 16वें भारतीय गेंदबाज बने। और वह 49वें मैच में यह मुकाम हासिल करने वाले 5वें भारतीय गेंदबाज हैं। कपिल देव सिर्फ 39 मैचों में 150 विकेट लेने के लिए तालिका में शीर्ष पर हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.