Ind vs Aus: भारत ने दूसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराया

Samachar Jagat | Tuesday, 29 Dec 2020 09:18:25 AM
India beat Australia by eight wickets in second test

खेल डेस्क। गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत भारत ने मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से शिकस्त दी है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। भारत को जीत के लिए केवल 70 रन का लक्ष्य मिला। जिसे अजिंक्या रहाणे की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

भारत ने मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी भी केवल 200 रन पर ढेर कर दी थी। जवाब में भारत की शुरुआत भी खराब रही थी। उसने 19 रन पर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद कप्तान अजिंक्या रहाणे ने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के साथ मिलकर भारत को जीत दिलाई।

शुभमन गिल ने नाबाद 35 रन और अजिंक्या रहाणे ने 27 नाबाद रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कमिंस और स्टार्क ने एक-एक विकेट लिया। भारत की दूसरी पारी में मयंक अग्रवाल पांच और चेतेश्वर पुजारा केवल तीन रन ही बना सके।  गिल ने अपनी पारी में सात और रहाणे ने तीन चौके लगाए। 

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पारी में भारत की ओर से मोहम्मद सिराज ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए। जबकि जसप्रीत बुमराह, रविचन्द्रन अश्विन और रवीन्द्र जडेजा ने दो विकेट -दो लिए। एक विकेट उमेश यादव ने अपने नाम किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में केवल 195 रन बना थे। जवाब में टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 326 बनाए थे। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.