IPL 2022- क्रिकेटर के रूप में हमेशा जिम्मेदारी चाहता था, यह आपको बेहतर खिलाड़ी बनाती है : Hardik Pandya

Samachar Jagat | Saturday, 09 Apr 2022 01:22:42 PM
IPL 2022 Always wanted responsibility as a cricketer, it makes you a better player: Hardik Pandya

मुंबई: भारतीय आलराउंडर हार्दिक पंड्या इंडियन प्रीमियर लीग टीम गुजरात टाइटंस के कप्तान की नई भूमिका का लुत्फ उठा रहे हैं और उन्होंने कहा कि अतिरिक्त जिम्मेदारी और चुनौती आपको बेहतर क्रिकेटर बनाते हैं। शुक्रवार को आईपीएल में कप्तान के रूप में पंड्या ने तीन मैचों में लगातार तीसरी जीत दर्ज की जब गुजरात टाइटंस ने पंजाब किग्स को छह विकेट से हराया। टीम अंक तालिका में दूसरे स्थान पर चल रही है। टीम की अगुआई करते हुए पंड्या बल्ले से योगदान दे रहे हैं और साथ ही अपने कोटे के चार ओवर भी पूरे कर रहे हैं।

पंड्या ने मैच के बाद कहा, ''मैं कप्तानी का लुत्फ उठा रहा हूं, हमेशा क्रिकेटर के रूप में जिम्मेदारी चाहता था और यही कारण है कि मैं बेहतर क्रिकेटर बन रहा हूं क्योंकि चुनौतियों का सामना करने से आप बेहतर होते हो।’’ उन्होंने कहा, ''जीत हो या हार हमारी टीम तटस्थ रहने का प्रयास करती है, हम अपनी हार का भी जश्न मनाते हैं क्योंकि वे काफी महत्वपूर्ण होती हैं। इससे आपकी जीत की अहमियत बढ़ जाती है।’’ युवा शुभमन गिल ने 59 गेंद में 96 रन की शानदार पारी खेली जिसके बाद आलराउंडर राहुल तेवतिया ने अंतिम दो गेंद पर दो छक्के जड़कर टाइटंस को यादगार जीत दिला दी।

गिल शानदार फॉर्म चल रहे हैं। उन्होंने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ भी 84 रन बनाए थे। पंड्या ने कहा, ''शुभमन काफी जिम्मेदारी ले रहा है और यह उसकी बल्लेबाजी में झलक रहा है। उसे पता है कि वह फ्रेंचाइजी के लिए कितना महत्वपूर्ण है और पिछले दो मैच में उसने जिस तरह बल्लेबाजी की है उसे देखते हुए मेरे पास उसे कहने के लिए कुछ नहीं है। बस लुत्फ उठाओ।

’’पंड्या ने कहा कि राशिद खान उनके लिए तुरुप का इक्का हैं क्योंकि इस स्टार स्पिनर में टीम को मैच के दौरान किसी भी स्थिति से निकालने की क्षमता है। उन्होंने कहा, ''राशिद मेरा तुरुप का इक्का है और मैं बदतर हालात से निकलने के लिए उसका इस्तेमाल करूंगा।’’पंड्या ने कहा, ''मैंने आईपीएल में काफी बार देखा है कि बल्लेबाज उसके ओवर खत्म करना चाहते हैं जो मैं नहीं चाहता। मैं चाहता हूं कि लोग उसकी गेंदों पर आक्रमण करेंगे और यहीं वह हमारे लिए उपयोगी हो सकता है।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.