IPL 2022: मुंबई के खिलाफ पैट कमिंस ने की बैटिंग, 14 गेंदों में ठोका अर्धशतक

Samachar Jagat | Thursday, 07 Apr 2022 10:01:08 AM
IPL 2022: Pat Cummins batted against Mumbai, hitting a half-century off 14 balls

पैट कमिंस को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन यह उनकी गेंद नहीं बल्कि उनका बल्ला था जिसने कोलकाता को मैच जीतने में मदद की।


इंडियन प्रीमियर लीग 2022 (IPL 2022) में बुधवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना मुंबई से हुआ। मुंबई ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता के खिलाफ 162 रनों का लक्ष्य रखा था. कोलकाता के लिए इस लक्ष्य को हासिल करना मुश्किल होता जा रहा था क्योंकि मुंबई के गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे. कोलकाता ने अपने प्रमुख बल्लेबाजों के विकेट गंवाए। आंद्रे रसेल से उम्मीदें थीं, लेकिन वह भी मुंबई की शॉर्ट-बॉल रणनीति में फंस गए। रसेल 14वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हो गए और यहां से कोलकाता को जीत के लिए 41 गेंदों में 61 रन चाहिए थे. हालांकि वेंकटेश अय्यर दूसरे छोर पर थे और अच्छा खेल रहे थे, लेकिन टीम की जीत मुश्किल नजर आ रही थी. लेकिन इसके बाद पैट कमिंस आए, जिन्होंने बल्ले से अपना शरारती कौशल दिखाया और कोलकाता को चार ओवर पहले ही जीत दिला दी।

कमिंस ने जिस तरह की बल्लेबाजी की उम्मीद किसी ने नहीं की थी, कोलकाता और खुद कमिंस ने इतनी नहीं। कमिंस ने आते ही छक्कों और चौकों की बरसात कर दी और अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने कुछ रिकॉर्ड भी बनाए। कमिंस 15 गेंदों में 56 रन बनाकर नाबाद रहे। उनकी पारी में छह छक्के और चार चौके शामिल थे।


सबसे तेज पचास रन
कमिंस ने मैच में सिर्फ 14 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में केएल राहुल की बराबरी कर ली है. राहुल ने 2018 में आईएस बिंद्रा स्टेडियम में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए ऐसा किया था। इस मामले में दूसरे नंबर पर युसूफ पठान और सुनील नरेन हैं। दोनों ने आईपीएल में 15-15 गेंदों पर अर्धशतक लगाया।

उन्होंने एक ओवर में 35 रन बनाए
14वें ओवर में कमिंस आए। उन्होंने ओवर की पांचवीं गेंद पर टिम मिल्स को छक्का और आखिरी गेंद पर चौका लगाया। यहां से कमिंस का आक्रामक स्वभाव मुंबई की हार का एक प्रमुख कारण था। कमिंस ने बुमराह को भी नहीं बख्शा। बुमराह ने मारा 15वां ओवर, ओवर की दूसरी और तीसरी गेंद खाली थी लेकिन चौथी और पांचवीं गेंद पर लगातार छक्के और चौके मारे. इसके बाद एक ओवर आया जिसने कोलकाता को जीत दिला दी।

डेनियल सैम्स 16वां ओवर लेकर आए। पहली गेंद पर कमिंस ने शानदार छक्का लगाया। चोगो ने गेंद को उनके सामने मारा। उन्होंने तीसरी और चौथी गेंद पर दो और छक्के लगाए. पांचवीं गेंद पर दो रन आए। यहां कमिंस आउट होने से बच गए। कमिंस के शॉट पर सूर्यकुमार ने शानदार कैच लपका लेकिन गेंद घोषित हो गई और दो रन बन गए। कमिंस ने अगली गेंद पर चोगो मारकर अपना अर्धशतक पूरा किया और आखिरी गेंद पर उन्होंने छक्का लगाया। इस ओवर में कुल 35 रन बने। यह आईपीएल के इतिहास का दूसरा सबसे महंगा ओवर है।

उनका पहला मैच खेल रहा था
कमिंस सीजन का अपना पहला मैच खेल रहे थे। इससे पहले वह अपनी राष्ट्रीय टीम के साथ पाकिस्तान के दौरे पर थे और फिर शेन वार्न के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए। वह डेट पर लौटा और तीन दिन का क्वारंटाइन पूरा किया। हालांकि, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के नियमों के कारण वह 5 अप्रैल से पहले नहीं खेल सके। यह मैच उनका सीजन का पहला मैच था जिसे उन्होंने अपने बल्ले से यादगार बना दिया है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.