इस दिन से शुरू हो सकता है आईपीएल 2023, सामने आयी तारीख

Samachar Jagat | Monday, 12 Dec 2022 09:46:26 AM
IPL 2023 can start from this day, date revealed

आईपीएल 2023 के लिए मिनी ऑक्शन 23 दिसंबर को कोच्चि में होने जा रहा है। ऑक्शन में लगभग 15 दिन का समय शेष है और बीसीसीआई ने इसे लेकर सभी ज़रूरी तैयारियां कर ली हैं। इसी के साथ ही जो खिलाड़ी ऑक्शन में हिस्सा लेने वाले हैं उनकी लिस्ट भी सामने आ गई है। फ़िलहाल इस लिस्ट में 991 खिलाडी हैं, लेकिन इनमें से लगभग आधे खिलाड़ी ऑक्शन से पहले ही छंट लिए जायेंगे।

बचे हुए खिलाडियों के लिए सभी दस टीमें बोली लगाएंगी। इसी बीच अब लेकर अगले साल होने वाले आईपीएल की शुरुआत को लेकर भी चर्चाएं तेज़ हो गयी हैं। इसे लेकर बीसीसीआई ने अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन कुछ संभावनाएं जरूर निकल कर आ रही हैं। एक दिन पहले ही बीसीसीआई ने तीन सीरीज का शेड्यूल एक साथ जारी किया है। जिसमें श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली सीरीज शामिल हैआईपीएल 2023 को लेकर हो रही तैयारिया

अभी टीम इंडिया बांग्लादेश दौरे पर है जहाँ उसे दो टेस्ट खेलने हैं। यह इस साल टीम इंडिया की आखिरी सीरीज है। अगले साल की शुरुआत भारतीय टीम के लिए काफी अहम रहने वाली है। साल की शुरुआत में श्रीलंकाई टीम भारत दौरे पर आएगी। इस दौरे का पहला मैच 3 जनवरी को खेला जायेगा। आईपीएल 2023 से पहले भारत को आखिरी सीरीज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलनी है। सीरीज का आखिरी मैच 22 मार्च को खेला जाना है।

इस सीरीज के ख़त्म होने के बाद आईपीएल का आगाज़ होगा। इस बार आईपीएल भारत में ही खेला जाना है, इसका मतलब भारतीय खिलाड़ियों को कहीं ट्रेवल करने की जरूरत नहीं है। अनुमान लगाया जा रहा है कि सीरीज के बाद टीम इंडिया को एक हफ्ते के लिए आराम का समय मिल सकता है। बताया जा रहा है कि 31 मार्च या एक अप्रैल से आईपीएल का आगाज़ हो सकता है। आईसीसी आईपीएल के लिए स्पेशल विंडो छोड़ता है।

 

खबर आ रही है कि 23 दिसंबर को ऑक्शन के बाद यानी आईपीएल 2023 के शेड्यूल का भी ऐलान किया जा सकता है। सभी टीमें उन खिलाडियों की लिस्ट को तैयार करने में लगी होंगी जिन्हे वह खरीदना चाहती हैं। सभी टीमों की तरफ से विश लिस्ट बीसीसीआई को सौंपे जाने के बाद बीसीसीसीआई की ओर से मार्की प्लेयर्स का ऐलान किया जाएगा। मार्की प्लेयर्स मतलब उन खिलाडियों से है जिन्हें सभी टीमें खरीदना चाहती हैं।ं



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.