IPL : सनराइजर्स हैदराबाद की निगाहें पंजाब किग्स को हराकर लगातार चौथी जीत दर्ज करने पर

Samachar Jagat | Saturday, 16 Apr 2022 02:55:44 PM
IPL : Sunrisers Hyderabad look to register fourth consecutive win by defeating Punjab Kings

नवी मुंबई |  शानदार तरीके से वापसी करने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम रविवार को जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में पंजाब किग्स से भिड़ेगी तो उसकी कोशिश अपनी तीन मैचों की जीत की लय बरकरार रखने की होगी। कुछ टीमें छह छह अंक जुटा चुकी हैं लेकिन हैदराबाद और पंजाब की टीम प्लेऑफ की दौड़ में खुद को आगे रखने के लिये दो अहम अंक जुटाना चाहेंगी।

सनराइजर्स हैदराबाद ने अपना अभियान दो मैच में हार के साथ शुरू किया था लेकिन टीम ने चेन्नई सुपर किग्स, गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ लगातार तीन जीत के साथ वापसी की और वह अपने प्रदर्शन में सुधार बरकरार रखना चाहेगी। पंजाब किग्स ने पिछले मैच में मुंबई इंडियंस पर मनोबल बढ़ाने वाली 12 रन की जीत दर्ज की और सनराइजर्स हैदराबाद निश्चित रूप से जानती है कि मयंक अग्रवाल की अगुआई वाली टीम को हराना मुश्किल होगा जो तीसरे स्थान पर काबिज है।

सनराइजर्स की सभी तीन जीत लक्ष्य का पीछा करते हुए आयी है और हर बार उन्हें एक नया नायक मिला।
चेन्नई सुपर किग्स और गुजरात टाइटन्स के खिलाफ मैच विजयी पारियां खेलने वाले सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन हालांकि कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विफल रहे लेकिन कई तरह के शॉट खेलने में माहिर बायें हाथ के बल्लेबाज अभिषेक शर्मा आक्रामक शुरूआत करने का लक्ष्य बनाये होंगे।

राहुल त्रिपाठी ने शुरूआत हासिल करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 37 गेंद में 71 रन की पारी खेली और ऐसा ही ऐडन मार्कराम के साथ हुआ जिनकी 36 गेंद में नाबाद 68 रन की पारी की मदद से टीम ने जीत हासिल की। वहीं अगर निकोलस पूरन पूरी फॉर्म में हो तो वह खतरनाक साबित हो सकते हैं जिससे सनराइजर्स बड़ा लक्ष्य दे सकती है और बड़े लक्ष्य को हासिल भी कर सकती है। राहुल, पूरन और मार्कराम को फिर से मध्यक्रम की जिम्मेदारी कंधो पर उठानी होगी।

लेकिन वे पंजाब के ऐसे विविधतापूर्ण और मजबूत गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ होंगे जिसकी अगुआई दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा कर रहे हैं। रबाडा को भी हालांकि वैभव अरोड़ा और तेजी से सुधार कर रहे अर्शदीप सिह के सहयोग की जरूरत होगी। पंजाब के आक्रमण की कमजोर कड़ी स्पिनर राहुल चाहर हैं जिन्होंने 44 रन लुटा दिये थे। लेकिन अब सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों के खिलाफ उन्हें अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाजों ने पिछले मैच में दिखा दिया कि वे सर्वश्रेष्ठ क्यों हैं। मार्को यानसन, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मिलकर सात विकेट झटके। यानसन अपने कोण और वैरिएशन से विपक्षी बल्लेबाजों के लिये बुरा सपना साबित हो रहे हैं जबकि यार्कर विशेषज्ञ नटराजन और सनसनीखेज तेज गेंदबाज मलिक के साथ सीनियर खिलाड़ी भुवनेश्वर ने अहम विकेट चटकाकर योगदान दिया है।

वाशिगटन सुंदर की अनुपस्थिति में जगदीश सुचित ने कोलकाता के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है और वह अपना स्थान बरकरार रख सकते हैं। पंजाब के लिये सबसे अच्छी खबर यह है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन रन जुटाने लगे हैं जिन्होंने मुंबई के खिलाफ मैच में 70 रन जुटाये। मयंक अग्रवाल को एक बार टीम को मजबूत शुरूआत करानी होगी। मध्यक्रम में जॉनी बेयरस्टो, लियाम लिविगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरूख खान और ओडियन स्मिथ जैसे बल्लेबाज हैं और अगर शीर्ष क्रम विफल रहता है तो इनमें से किसी को जिम्मेदारी से खेलना होगा।

यह दोपहर का मैच है तो ओस से कोई परेशानी नहीं होगी।

टीमें इस प्रकार हैं :
सनराइजर्स हैदराबाद:
केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरण, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिह, वाशिगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, टी नटराजन।
पंजाब किग्स:
शिखर धवन, मयंक अग्रवाल (कप्तान), अर्शदीप सिह, कागिसो रबाडा, जॉनी बेयरस्टो, राहुल चाहर, हरप्रीत बरार, एम शाहरुख खान, प्रभसिमरन सिह, जितेश शर्मा, इशान पोरेल, लियाम लिविगस्टोन, ओडियन स्मिथ, संदीप शर्मा, राज अंगद बावा, ऋषि धवन, प्रेरक मांकड़, वैभव अरोड़ा, रितिक चटर्जी, बलतेज ढांडा, अंश पटेल, नाथन एलिस, अथर्व ताइडे, भानुका राजपक्षे और बेनी हॉवेल। मैच दोपहर तीन बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.