विश्व कप जीते समय हो गया है, ट्राफी के लिये काफी चीजें सही करने की जरूरत : Rohit

Samachar Jagat | Thursday, 20 Oct 2022 09:15:19 AM
It's time to win the World Cup, need to do a lot of things right for the trophy: Rohit

ब्रिसबेन : भारत को पिछली विश्व कप ट्राफी जीते 11 साल हो गये हैं और कप्तान रोहित शर्मा अच्छी तरह जानते हैं कि उनकी टीम को आस्ट्रेलिया में खिताब अपनी झोली में डालने के लिये काफी चीजें सही तरीके से करनी होंगी। भारतीय टीम ने आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) में अंतिम खिताब 2013 में चैम्पिंयस ट्राफी में हासिल किया था।

रोहित ने 'बीसीसीआई डॉट टीवी’ पर पोस्ट किये गये एक वीडियो में कहा, ''अगर खिलाड़ी मैच के दौरान खुद को शांतचित्त और संयमित रख सकेंगे तो हमें वही नतीजे मिलेंगे जो हम चाहते हैं। विश्व कप जीते इतने दिन हो गये हैं। ’’ उन्होंने कहा, ''हमारा उद्देश्य और सोच प्रक्रिया विश्व कप जीतने की है लेकिन हम यह भी जानते हैं कि वहां तक पहुंचने के लिये हमें काफी चीजें सही करने की जरूरत होगी। इसलिये हमारे लिये एक समय में एक चीज करना अहम होगा और प्रत्येक टीम पर ध्यान लगाने का होगा जिससे हम भिडेंगे और यह भी कि हम सेमीफाइनल या फाइनल्स के बारे में नहीं सोचें।’’

बतौर कप्तान रोहित का 2022 टी20 विश्व कप पहला आईसीसी टूर्नामेंट है। 12 महीने पहले पिछले टी20 विश्व कप में टीम की अगुआई विराट कोहली ने की थी। रोहित ने कहा, ''टीम की कप्तानी करना बड़े सम्मान की बात है। कप्तान के तौर पर यह मेरा पहला विश्व कप है इसलिये मैं इसके बारे में काफी उत्साहित हूं। यहां आना और कुछ विशेष करना शानदार मौका है। ’’ उन्होंने कहा, ''जब भी आप विश्व कप के लिये आते हो तो यह शानदार अहसास होता है।

पर्थ में हमारा ट्रेनिग शिविर शानदार रहा। हमने हाल में घरेलू सरजमीं पर दो श्रृंखलायें जीती, लेकिन आस्ट्रेलिया में चुनौती काफी अलग होगी परिस्थितियां चुनौतीपूर्ण होंगी लेकिन हमारे यहां जल्दी आने का भी एक कारण है। ’’ भारत मेलबर्न में 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा। भारतीय कप्तान ने कहा, ''शुरूआत में यह बड़ा मैच है लेकिन हम 'रिलैक्स’ रहेंगे और बतौर खिलाड़ी हमें क्या करने की जरूरत है, इस पर ध्यान लगाये रखेंगे। हमारे लिये यही अहम होगा। ’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.