अब Virat Kohli को मिली इस टीम की भी कप्तानी

Samachar Jagat | Monday, 28 Dec 2020 09:14:38 AM
Now Virat Kohli got the captaincy of this team too

खेल डेस्क। भारतीय कप्तान विराट कोहली को अन्तरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद द्वारा दशक की बेस्ट टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। आईसीसी ने साल 2011 से लेकर साल 2020 तक दशक की बेस्ट टेस्ट टीम की घोषणा कर दी है।

इस टीम में विराट के साथ रविचंद्रन अश्विन को भी जगह दी गई है। भारत की ओर से केवल ये दो खिलाड़ी ही इस टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं।  इस टीम में ओपनर के रूप में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को शामिल किया गया है। जबकि तीन नंबर के लिए न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन को जगह दी गई है।

विराट कोहली को चार नंबर के बल्लेबाज के रूप में जगह दी गई है। विराट के बाद पांचवें नंबर पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ का नम्बर आता है। विकेटकीपर की जिम्मेदारी श्रीलंका के दिग्गज कुमार संगाकारा को दी गई है। ऑलराउंडर की भूमिका इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को सौंपी गई है। 

आईसीसी की इस दशक की बेस्ट टेस्ट टीम: एलिस्टेयर कुक, डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, विराट कोहली (कप्तान), स्टीव स्मिथ, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, रविचंद्रन अश्विन, डेल स्टेन, स्टुअर्ड ब्रॉड और जेम्स एंडरसन। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.