PAK v/s AUS :आस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में 176 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 ओवर में दो विकेट पर बनाए 70 रन, शाहीन शाह अफरिदी ने फिंच को शून्य पर पवेलियन भेजा, मार्श भी ज्यादा देर नहीं टिक सके, वॉर्नर लय में नजर आ रहे

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 10:13:20 PM
PAK v/s AUS : Chasing a target of 176 runs in the second semi-final, Australia scored 70 for two in 8 overs, Shaheen Shah Afridi sent Finch to the pavilion for zero, Marsh could not last long, Warner looked in rhythm.

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में आज गुरुवार को पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर हो रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 176 रनों का स्कोर खड़ा किया है। वहीं आस्ट्रेलियाई टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर 70 रन बना लिये हैं। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच को पाकिस्तान तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरिदी ने पहली ही गेंद पर पगबाधा आउट कर शून्य पर पवेलियन भेज दिया। पहली ही गेंद पर लगा ये आस्ट्रेलिया को बड़ा झटका था।

हालांकि डेविड वॉर्नर और मिशेल मार्श ने अच्छी शुरुआत देते हुए स्कोर को आगे बढ़ाया।लेकिन मिशेल मार्श भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 28 रन बनाने के बाद शादाब खान को विकेट दे बैठे। वॉर्नर आज अच्छे लय में नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान को यदि इस मैच में जीत हासिल करनी है तो वॉर्नर को जल्द पवेलियन भेजना होगा क्योंकि वॉर्नर यदि कुछ ओवर और टिक गए तो वे इस लक्ष्य का बौना साबित करने की कूवत रखते हैं। 

इससे पहले, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने एक बार फिर अपने आप को साबित करते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। ओपनर मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर टीम के लिए 67 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं पहली बार फॉर्म में आए फखर जमां ने अंतिम ओवरों में धुंआधार बल्लेबाजी करते हुए 32 गेंदों पर 55 रन ठोक डाले। फखर जमां नाबाद लौटे। उन्होंने अपनी पारी में तीन चौके और चार छक्के लगाए। वहीं मोहम्मद रिजवान ने भी तीन चौके और चार छक्कों से अपनी पारी को सजाया। आस्ट्रेलिया की ओर से सबसे किफायदी गेंदबाजी एडम जेंपा ने की। जेंपा ने चार ओवर में 22 रन देकर एक विकेट निकाला। आज के मैच का विजेता 14 नवम्बर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड से टकराएगा।  

पाकिस्तान को कप्तान बाबर आजम ने एक बार फिर अच्छी बल्लेबाजी कर शानदार शुरुआत दिलाई। बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 39 रनों का योगदान दिया। बाबर ने पांच चौके लगाए। वहीं आसिफ अळी पहली ही गेंद पर कमिंस को अपना विकेट दे बैठे। पिछले मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 गेंदों पर अर्धशतक लगाने वाले शोएब मलिक आज एक रन बनाकर मिशेल स्टार्क की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। मोहम्मद हफीज एक रन बनाकर फखर जमां के साथ नाबाद लौटे। 

आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल स्टार्क ने चार ओवर में 38 रन पर दो विकेट झटके। पेट कमिंस और एडम जेंपा को एक-एक विकेट मिला। जोश हेजलवुड और मैक्सवेल को कोई सफलता नहीं मिली। 



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.