PAK v/s AUS : ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के दूसरे सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया, पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी, थोड़ी देर में शुरू होगा दूसरा सेमीफाइनल

Samachar Jagat | Thursday, 11 Nov 2021 07:15:47 PM
PAK v/s AUS : In the second semi-final of the Twenty20 World Cup, Australia won the toss and decided to field first, Pakistan's team will bat first, the second semi-final will start shortly.

 

स्पोर्ट्स डेस्क। आईसीसी ट्वेंटी-20 क्रिकेट वर्ल्डकप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल में आज गुरुवार को पाकिस्तान का सामना आस्ट्रेलिया से होगा। मैच शाम साढ़े सात बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम पर खेला जाएगा। आस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है। वहीं दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करेगी। आज के मैच का विजेता 14 नवम्बर को होने वाले फाइनल में न्यूजीलैंड से टकराएगा। 

पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराकर ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में पहली बार जगह बनाई है। 14 नवम्बर को होने वाले खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड का सामना आज के मैच के विजेता से होगा। पाकिस्तान की टीम इस वर्ल्डकप में शानदार परफॉर्मेंस के दम पर ग्रुप-2 में सभी पांचों मुकाबले जीतकर सेमीफाइनल में पहुंची है। वहीं आस्ट्रेलिया ने ग्रुप एक में पांच मैचों में से चार मैचों में जीत हासिल की है। आस्ट्रेलिया को अभी तक इस वर्ल्डकप में एकमात्र हार इंग्लैंड से मिली है। पाकिस्तान की टीम हालांकि दूसरे सेमीफाइनल में जीत की बड़ी दावेदार बताई जा रही है। क्योंकि पाकिस्तान के बल्लेबाजों के साथ ही उनके गेंदबाज भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं आस्ट्रेलिया का प्रदर्शन भी शानदार रहा है। अब देखना होगा कि आखिर कौनसी टीम ट्वेंटी-20 वर्ल्डकप के फाइनल में न्यूजीलैंड टीम का सामना करेगी?

आस्ट्रेलिया ने हालांकि अभी तक अपने मुकाबले गेंदबाजी के दम पर जीते हैं। क्योंकि इस वर्ल्डकप में डेविड वॉर्नर को छोड़कर अभी तक कोई भी आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अच्छा नहीं खेल पाया है। वॉर्नर ने 5 मैचों में दो अर्धशतकों के साथ 187 रन बनाए हैं और टॉप रन स्कोरर की लिस्ट में वे 9वें नंबर पर हैं। कप्तान आरोन फिंच ने एकमात्र अर्धशतकीय पारी खेली है वहीं ट्वेंटी-20 के स्टार ग्लैन मैक्सवेल भी अभी किसी भी मैच में कोई हिट शो नहीं दिखा पाये हैं।



 
loading...


Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.