Pele Died: पेले एकमात्र ऐसे फुटबॉलर थे जिन्होंने ब्राजील को तीन बार बनाया विश्व चैंपियन

Samachar Jagat | Friday, 30 Dec 2022 10:27:34 AM
Pele Died: Pele was the only footballer who made Brazil three times world champion

इंटरनेट डेस्क। ब्लैक पर्ल, द किंग और ब्लैक डायमंड के नाम से विख्यात महान फुटबालर पेले का आज 82 साल की उम्र में निधन हो गया। उनके निधन के साथ ही फुटबॉल के एक युग का अंत हो गया। पेले ने अपने समय में ब्राजिल को तीन बार विश्व विजेता बनाया था, जिसके चलते फीफा ने उन्हें महानतम के खिताब से नवाजा था। 

तीन बार विश्व कप जीतने वाले इकलौते खिलाड़ी

पेले एकमात्र ऐसे फुटबॉलर थे, जिन्होंने तीन बार 1958, 1962 और 1970 में ब्राजिल को विश्व कप जिताया था। पेले हमेशा ज्यादातर फॉर्वर्ड पोजीशन पर खेलते थे। लेकिन अब पेले जैसा खिलाड़ी शायद ही कोई और होगा। पेले के नाम इसके अलावा और भी कई खिताब थे।

वैसे अब आने वाली सदियों में पेले जैसा फुटबॉल को कोई जादूगर मुश्किल ही पैदा हो। हालांकि सभी खिलाड़ी अपनी अपनी जगहों पर अच्छे होते है लेकिन पेले जैसा नाम कमाना बहुत मुश्किल होता है। पेले का ऑरिजनल नाम एडसन एरंटेस डो नासिमेंटो था। लेकिन शानदार खेल के चलते उन्हें कई दूसरे नामों से भी जाना जाता था।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.