Sports News: शेफाली का अर्द्धशतक, भारत ने बनाये 159 रन

Samachar Jagat | Saturday, 08 Oct 2022 03:08:51 PM
Shefali's half-century, India scored 159 runs

सिलहेट |  भारत ने शेफाली वर्मा (55) के अर्द्धशतक और स्मृति मंधाना (47) की कप्तानी पारी की बदौलत महिला एशिया कप 2022 में शनिवार को बंगलादेश के सामने 160 रन का लक्ष्य रखा। हरमनप्रीत कौर की अनुपस्थिति में कप्तान स्मृति ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए शेफाली के साथ भारत को शानदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए पावरप्ले में 61 रन जोड़े। स्मृति ने आउट होने से पहले शेफाली के साथ पहले विकेट के लिये 96 रन की साझेदारी की, हालांकि कड़ी धूप और नमी में थके हुए बल्लेबाज पारी की रफ्तार बरकरार नहीं रख सके। स्मृति 38 गेंदों पर छह चौकों के साथ 47 रन बनाकर रनआउट हो गयीं। अपना अर्द्धशतक पूरा करने के कुछ देर बाद शेफाली भी पवेलियन लौट गयीं।

पहले 10 ओवर में 91 रन बनाने के बाद भारत ने अगले पांच ओवरों में केवल 24 रन जोड़े। ऋचा घोष (चार) और किरण नवगिरे (शून्य) के आउट होने के बाद जेमिमाह रॉड्रिगेज़ और दीप्ति शर्मा ने आखिरी तीन ओवरों में 34 रन जोड़कर भारत को 159/5 के स्कोर तक पहुंचाया। जेमिमाह ने 24 गेंदों पर चार चौकों की बदौलत नाबाद 35 रन बनाये, जबकि दीप्ति ने पांच गेंदों पर एक छक्के के साथ 10 रन की पारी खेली। बंगलादेश के लिये रुमाना अहमद ने तीन ओवर में 27 रन देकर तीन विकेट लिये, जबकि सलमा खातून ने तीन ओवर में 16 रन देकर एक विकेट अपने नाम किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.