Shubman Gill: शुभमन गिल के पैदा होने से पहले ही पिता ने क्रिकेटर बनाने का देख लिया था सपना, देखे परिवार और उनकी फोटोज

Samachar Jagat | Thursday, 19 Jan 2023 10:33:26 AM
Shubman Gill: Even before the birth of Shubman Gill, father had dreamed of becoming a cricketer, see family and his photos

इंटरनेट डेस्क। शुभमन गिल का नाम अभी चर्चाओं में बना हुआ है और उसका कारण है की उन्होंने अपने करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है। गिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना दोहरा शतक लगाया और 208 रन की पारी खेली। लेकिन आज हम उनकी जीवनी के बारे में जानने की कोशिश करेंगे। 

पिता का था सपना
शुभमन गिल को क्रिकेटर बनाने का सपना उनके पिता ने देखा था और इसकों पूरा किया गिल ने। पिता लखविंदर सिंह ने इसके लिए खूब मेहनत की। शुभमन का जन्म 8 सितंबर 1999 को पंजाब के फाजिल्का जिले के चक खेरेवाला गांव में हुआ। 

खेतों में ही बना दिया मैदान

शुभमन के पिता ने खेतों के बीच ही अपने अपने बेटे के लिए मैदान तैयार करवाया। जिससे की शुभमन को ज्यादा से ज्याद बैटिंग प्रैक्टिस का मौका मिल सके। इसके साथ ही उन्हें बाहर ना पड़े।

अपना घर तक छोड़ा
शुभमन को क्रिकेटर बनाने के लिए पिता लखविंदर सिंह ने गांव की खेतीबाड़ी तक छोड़ दी और वो मोहाली शिफ्ट हो गए। ताकी शुभमन को प्रॉपर ट्रेनिंग मिल सके। 

परिवार में कौन कौन है
शुभमन गिल के परिवार में उनके पिता लखविंदर सिंह गिल है जो एक किसान है। उनकी मां का नाम कीरत गिल है और इनके दो बहने है शहनील कौर गिल और सिमरन सिद्धू।
 



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.