Sports News : आईसीए ने पूर्व क्रिकेटरों की पेंशन दोगुनी करने के बीसीसीआई के फैसले का स्वागत किया

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Jun 2022 02:12:18 PM
Sports News :  ICA welcomes BCCI's decision to double the pension of former cricketers

नयी दिल्ली | भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) ने पूर्व टेस्ट और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के साथ सेवानिवृत्त अंपायरों की पेंशन बढ़ाने के लिये मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) का आभार व्यक्त किया। बीसीसीआई ने पूर्व प्रथम श्रेणी और टेस्ट क्रिकेटरों की पेंशन को दोगुना कर दिया है। अब तक जिन क्रिकेटरों की पेंशन 15,000 रुपये थी, उसे बढ़ाकर 30,000रुपये कर दिया गया है। इसी तरह से 37,500 रुपये की पेंशन को बढ़ाकर 60,000  रुपये कर दिया गया है। अब तक 50,000 रुपये पेंशन पाने वालों को अब 70,000 रुपये मिलेंगे।

आईसीए ने बयान में कहा, ''बीसीसीआई की कल की गई घोषणा का हमारे सदस्यों ने स्वागत किया है। विश्व भर में बढ़ती कीमतों और ब्याज से होने वाली आय में कमी के बीच बोर्ड के इस कदम से कई क्रिकेटरों को फायदा हुआ है।’’ आईसीए अध्यक्ष अशोक मल्होत्रा ​​ने कहा, ''मैं आभारी हूं कि बीसीसीआई ने हमारे इस अनुरोध को स्वीकार करके इस पर अमल किया है। मैं विशेष रूप से बीसीसीआई के सचिव जय शाह का उनके प्रयासों के लिये आभार व्यक्त करना चाहता हूं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.