Sports News : महान फुटबॉलर पेले ने यूक्रेन में युद्ध बंद करने की पुतिन से की अपील

Samachar Jagat | Thursday, 02 Jun 2022 12:57:53 PM
Sports News : Legendary footballer Pele appeals to Putin to end the war in Ukraine

साओ पाउलो |  महान फुटबॉल खिलाड़ी पेले ने ब्लादीमिर पुतिन से यूक्रेन पर रूसी हमले बंद करने की अपील की है । कैंसर का उपचार करा रहे 81 वर्ष के पेले ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन के नाम अपना यह संदेश उसी दिन प्रकाशित किया है जब विश्व कप क्वालीफाइंग मैच में यूक्रेन ने स्कॉटलैंड को 3 . 1 से हराया । अब यूक्रेन का सामना रविवार को वेल्स से होगा । पेले ने इंस्टाग्राम पर कहा ,'' आज यूक्रेन ने कम से कम 90 मिनट के लिये देश के मौजूदा हालात को भूलने की कोशिश की । विश्व कप में जगह बनाना हमेशा मुश्किल होता है लगभग असंभव ही क्योंकि इतने जीवन दाव पर लगे होते हैं ।

हमला बंद करो । इस हिसा को कतई उचित नहीं ठहराया जा सकता ।’’ उन्होंने पुतिन को संबोधित करते हुए कहा ,'' जब हम पिछली बार मिले थे तो हाथ मिलाये थे और मुस्कुराये थे । मैने कभी नहीं सोचा था कि इस तरह हमारे बीच मतभेद होंगे जैसे कि आज हैं ।’’ उन्होंने कहा ,'' इस लड़ाई को रोकना आपके हाथ में है । उन्हीं हाथों में जो मैने 2017 में मॉस्को में अपनी आखिरी मुलाकात के समय अपने हाथ से मिलाये थे ।’’ संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार उच्चायुक्त के अनुसार यूक्रेन में जारी जंग में 4000 से अधिक नागरिक मारे गए हैं और 5000 के करीब घायल हैं ।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.