Sports Swimming : वेदांत माधवन ने डेनिश ओपन तैराकी में स्वर्ण जीता

Samachar Jagat | Monday, 18 Apr 2022 11:33:06 AM
Sports Swimming :  Vedant Madhavan wins gold in Danish Open swimming

नई दिल्ली : अपना शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए भारत के उदीयमान तैराक वेदांत माधवन ने कोपेनहेगन में डेनिश ओपन में पुरूषों की 800  मीटर फ्रीस्टाइल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता । सोलह वर्ष के माधवन ने अपना निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 8:17.28 की टाइमिग निकाली । उन्होंने स्थानीय तैराक अलेक्जेंडर एल ब्योर्न को 0.10 सेकंड से हराया ।

वेदांत ने इस स्पर्धा में भले ही स्वर्ण जीत लिया हो लेकिन अंतरराष्ट्रीय स्तर से यह काफी पीछे हे । तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले अमेरिका के राबर्ट फिके ने 7:41.87 का समय निकाला था । विश्व रिकॉर्ड 7:32.12 का है । मशहूर अभिनेता आर माधवन के बेटे वेदांत ने हालांकि अपने प्रदर्शन में काफी सुधार लाया है ।

उनका प्रदर्शन टूर्नामेंट दर टूर्नामेंट बेहतर होता जा रहा है । इससे पहले उन्होंने 1500 मीटर फ्रीस्टाइल में रजत पदक जीता और 200 मीटर फ्रीस्टाइल में अपना टाइमिग दुरूस्त किया । भारत के अनुभवी तैराक साजन प्रकाश पुरूषों की 100 मीटर बटरफ्लाय ए के फाइनल में 54.24 सेकंड के साथ पांचवें स्थान पर रहे । वहीं तानिश जॉर्ज मैथ्यू सी फाइनल में 56.44 के साथ शीर्ष रहे ।

हीट्स के शीर्ष आठ तैराक ए फाइनल के लिये क्वालीफाई करते हैं । अगले आठ बी में और उसके अगले आठ सी में उतरते हैं महिला वर्ग में शक्ति बालाकृष्णन 200 मीटर फ्रीस्टाइल में 42 तैराकों में 34वें स्थान पर रही । भारत के इस टूर्नामेंट में अब तक दो स्वर्ण और एक रजत पदक हैं । 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.