ICC टेस्ट रैंकिंग में नंबर 1 पर पहुंचे स्टीव स्मिथ, जानिए क्या है कोहली-रोहित का हाल

Samachar Jagat | Thursday, 17 Jun 2021 09:43:58 AM
Steve Smith tops as No.1 in ICC Test rankings, find out what's Rohit-Virat's rank

नई दिल्ली। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) से पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को झटका लगा है। दरअसल, विलियमसन (केन विलियमसन) अब दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज नहीं हैं। न्यूजीलैंड के कप्तान आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में एक पायदान खिसककर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। स्टीव स्मिथ अब केन विलियमसन की जगह नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।

ताजा टेस्ट रैंकिंग के मुताबिक स्टीव स्मिथ 891 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद विलियमसन के रेटिंग अंक 886 हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर हैं, जबकि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अब एक पायदान ऊपर चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुछ कमाल नहीं कर पाए, यही वजह है कि उनकी रैंकिंग गिरावट आई है और वह अब 5वें स्थान पर है। भारत के 2 बल्लेबाज ऋषभ पंत और रोहित शर्मा छठे स्थान पर काबिज हैं। हेनरी निकोल्स 8वें, डेविड वार्नर 9वें और बाबर आजम 10वें स्थान पर हैं।


 
केन विलियमसन की चोट से स्टीव स्मिथ को फायदा हुआ है। दरअसल, केन विलियमसन चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से चूक गए और पहले टेस्ट में फ्लॉप हो गए। विलियमसन को यह झेलना पड़ा। विलियमसन ने 9 रेटिंग अंक गंवाए क्योंकि वह दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए और नंबर 2 के स्थान पर खिसक गए। अब अगर केन विलियमसन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ बड़ी पारी खेलते हैं तो वह एक बार फिर नंबर 1 रैंकिंग हासिल कर सकते हैं.



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.