Sports News: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में हर हालत में जीतने उतरेगी टीम इंडिया

Samachar Jagat | Saturday, 08 Oct 2022 02:10:36 PM
Team India will go on to win the second match against South Africa at any cost

रांची |  भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां रविवार को होने वाले दूसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में बेहतर गेंदबाजी के साथ हर हालत में जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी हालांकि टखने की चोट के कारण दीपक चाहर के बाहर होने से टीम की समस्यायें बढ गई हैं । इस महीने के आखिर में आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले यह द्बिपक्षीय वनडे श्रृंखला हालांकि सरासर बेमानी है । अब सभी की नजरें रोहित शर्मा की टीम पर लगी हैं जो टी20 विश्व कप के अभ्यास मैचों के लिये पर्थ पहुंच चुकी है लिहाजा भारतीय टीम में जगह बनाने से चूके खिलाड़ियों को इस श्रृंखला से कोई फायदा नहीं होने जा रहा ।

लखनऊ में पहले वनडे से पूर्व चाहर को चोट लग गई और अब कमर की तकलीफ भी उन्हें परेशान कर रही है । मोहम्मद सिराज और आवेश खान प्रभावित नहीं कर सके हैं । ऐसे में बंगाल के नये तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को मौका दिया जा सकता है ।
बल्लेबाजी में श्रेयस अय्यर को रन बनाने होंगे क्योंकि वह टी20 विश्व कप के रिजर्व बल्लेबाजों में से है । अय्यर को श्रृंखला के लिये उपकप्तान बनाया गया है जिन्होंने पहले मैच में शीर्षक्रम के नाकाम रहने के बाद मोर्चा संभाला । शॉर्टपिच गेंदों को बखूबी नहीं खेल पाने और धीमी स्ट्राइक रेट की समस्याओं से जूझ रहे अय्यर ने साहसिक पारी खेली । भारत के लिये पिछले मैच की सबसे

सकारात्मक बात संजू सैमसन का प्रदर्शन रही जो पदार्पण के सात साल बाद भी टीम में जगह पक्की नहीं कर सके हैं । सैमसन ने 63 गेंद में 86 रन बनाये और मध्यक्रम को स्थिरता दी । कप्तान शिखर धवन वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ अपनी नेतृत्व क्षमता का सबूत दे ही चुके हैं । वह टीम को मजबूत शुरूआत देने के इरादे से उतरेंगे जबकि शुभमन गिल वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपनी काबिलियत का लोहा फिर मनवाना चाहेंगे ।

दूसरी ओर तेम्बा बावुमा की कप्तानी वाली दक्षिण अफ्रीका टीम के लिये इस मैच में सुपर लीग अंक दाव पर लगे है जिससे उन्हें अगले साल होने वाले वनडे विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा । बावुमा खुद खराब दौर से जूझ रहे हैं और तीन टी20 मैचों में 0 , 0 , 3 के स्कोर के बाद लखनऊ में आठ रन बनाये । दो सप्ताह बाद टी20 विश्व कप शुरू हो रहा है और टीम को उनसे अच्छी पारी की उम्मीद होगी । डेविड मिलर ने गुवाहाटी में शतक जमाया और पिछले मैच में नाबाद 75 रन की पारी खेली ।

टीमें :
भारत: शिखर धवन (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शारदुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर।
दक्षिण अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज जानेमन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, एंडिले फ़ेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.