फेसबुक अपने मैसेंजर प्लेटफार्म में Apple Music और Spotify को करने जा रहा है शामिल

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 11:17:17 AM
Facebook is baking in Spotify and Apple Music right into Messenger

फेसबुक के David Marcus ने F8 2017 कॉन्फ्रेंस में अपने फेसबुक मैसेंजर प्लेटफॉर्म के साथ Spotify और Apple Music को इंटीग्रेट करने की घोषणा की है. इस इंटीग्रेशन के बाद फेसबुक मैसेंजर यूज़र्स Apple Music या फिर Spotify कंटेंट का इस्तेमाल सांग्स या प्लेलिस्ट को शेयर करने के लिए फेसबुक मैसेंजर ऍप का इस्तेमाल कर सकतें हैं. इसलिए मैसेंजर पर आपका म्यूजिक एक्सपीरियंस कमाल का होने वाला है. ये दोनों ही प्लेटफॉर्म्स आपको बहुत ही जल्दी मैसेंजर के साथ उपलब्ध होंगे।

यह फीचर नया मैसेंजर प्लेटफॉर्म Chat Extensions का यूज़ करेगा, इस प्लेटफार्म की मदद से आप मैसेंजर के अंदर ही बहुत ही ऐसे एक्शन्स परफॉर्म कर पाएंगे, जिनको परफॉर्म करने के लिए आपको सामान्यतः दूसरी ऍप्स के लिए स्विच करना पड़ता था. आप मैसेंजर की ऍप लिस्ट से Spotify से आर्टिस्ट्स और सांग्स को सर्च कर सकतें हैं और उन्हें मैसेंजर में शेयर कर सकतें हैं.  इसलिए अब आपको म्यूजिक ब्राउज करने के लिए अपनी चैट को Exit नहीं करना पड़ेगा ना ही किसी अन्य ऍप या वेबपेज को ओपन करना पड़ेगा।  

हालाकिं म्यूजिक मैसेंजर के अंदर ही प्ले होगा लेकिन Marcus ने इस बात को स्पष्ट नहीं किया है कि क्या ऐसा भी कोई तरीका है जिसके माध्यम से जिसके साथ आप चैट कर रहें हैं उनके साथ प्लेबैक को सिंक किया जा सके. लेकिन फिर भी यह एक काफी अच्छा अनुभव होगा, और फेसबुक के पास इस फीचर के पीछे भी कोई ख़ास विज़न होगा। 

फेसबुक ने फिलहाल इस बारे में कोई जानकारीं नहीं दी है कि अन्य म्यूजिक सर्विसेज को कब शामिल किया जाएगा लेकिन Chat Extension मैसेंजर प्लेटफार्म का एक हिस्सा है, और समय के साथ अन्य म्यूजिक सर्विसेज को भी मैसेंजर के साथ इंटीग्रेट किया जा सकता है.  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.