लंबे इंतजार के बाद भारत में लॉन्च हुई बजाज डोमिनार

Samachar Jagat | Thursday, 15 Dec 2016 04:00:28 PM
Bajaj Dominar launched in India

नई दिल्ली। दुपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज पिछले कुछ समय से अपनी नई बाइक के चलते सुर्खियों के बाजार में छाई हुई है। बजाज की नई बाइक डोमिनार को लेकर ऑटो सेक्टर में काफी समय से इसका इंतजार किया जा रहा था। आपको बता दें कि बजाज डोमिनार का इंतजार खत्म हो गया है जी बजाज डोमिनार को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी नें इस बाइक को 1.36 लाख रुपए की कीमत में पेश किया है।

टोयोटा, हुंडई के बाद अब मर्सिडीज बढ़ाएगी 2017 से वाहनों के दाम

बाइक के फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें कई एडवांस फीचर्स आपको देखनें को मिलेगें। इसमें टेलीस्कोपिक 43 मम फ्रंट फॉर्क्स और मल्टी एडजस्टेबल रियर मोनो शॉक दिया गया है। 17 इंच अलॉय व्हील्स के साथ इसके फ्रंट में 320 एमएम डिस्क ब्रेक वा रियर में 230 एमएम डिस्क ब्रेक मौजूद है। इसके अलावा इसमें LED हेडलैंप क्लस्टर, फुल्ली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, फ्यूल टैंक पर सेकेंडरी डिस्प्ले और ट्विन-LED टेललाइट्स दी गई हैं।

निसान की एक्स-ट्रेल एसयूवी देगी अगले साल दस्तक

बाइक के इंजन पर नजर डालें तो इस बाइक में ट्रिपल स्पार्क टेक्नोलॉजी से लैस 373.2सीसी का  सिंगल-सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है। जो कि 8000 RPM पर 35 PS की पावर और 6500 RPM पर 35 एनएम  का टार्क जनरेट करनें में सक्षम है।  इसे 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में महज 8.23 सेकंड का समय लगता है। इस दमदार इंजन को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लैस किया गया है। टॉप स्पीड की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 148किलोमीटर प्रतिघंटा है।

अगर नहीं रखा इन बातों का ध्यान तो लॉन्ग ड्राइव का मजा पड़ जाएगा फीका

हुंडई की ये दमदार एसयूवी है इन फीचर्स से लैस

कार इंश्योरेंस करवाते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

रफ्तार के मामलें में पूरी दुनियाभऱ में जानी जाती है ये कारें

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.