हार्ली डेविडसन मार्केट में जल्द लांच करेगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

Samachar Jagat | Friday, 19 May 2017 11:29:00 AM
हार्ली डेविडसन मार्केट में जल्द लांच करेगा अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक

बाइक निर्माता अमेरीकी कंपनी हार्ली डेविडसन अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक को लेकर पूरे तरीके से तैयार है। कंपनी ने बाइक को लेकर कंफर्म कर दिया है। यह आने वाली बाइक कुछ सालों में रोड पर नजर आ सकती है। 

कंपनी ने इस बात को कंफर्म किया है हार्ली डेविडसन इस इलेक्ट्रिक बाइक के निर्माण पर काम कर रही है। इतना हीं नहीं, कंपनी ने एक और अहम जानकारी भी साझा की है।

हार्ली डेविडसन ने साफ किया है कि कंपनी आगामी 10 वर्षों में 100 नये मॉडल्स लाएगी जो कि इलेक्ट्रिक बेस्ड होंगे। कंपनी ने एक प्रोजेक्ट के तहत अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक लाइववायर का प्रोटोटाइप भी पेश किया था।

इस बाइक की पावर क्षमता इतनी होगी की ये बाइक 4 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम होगी। इतना ही नहीं, हार्ली की इस बाइक का डिजाइन भी यूनीक हो सकता है। कंपनी का दावा है कि इसे बनाते वक्त ध्यान रखा जा रहा है कि इसमें हार्ली डेविडसन की पर्सनैलिटी और और छवि का अक्स दिखे।

हार्ली डेविडसन लाइववायर बाइक में लिक्विड कूल्ड इलेक्ट्रिक मोटर दिया जाएगा, जो कि 75 हॉर्सपॉवर तक की अधिकतम पॉवर 70 न्यूटन मीटर का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा।

बाइक में 77 किलोवाट हावर का बैटरी पैक दिया जाएगा जो कि 85 एक बार चार्जिंग में 85 किलोमीटर तक का सफर तय करने में मदद करेगा।

Source: NBT

 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2017 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.