भारत में इलेक्ट्रिक वाहन से पहले हाइब्रिड वाहन उतारेगी होंडा

Samachar Jagat | Monday, 27 May 2019 10:23:58 AM
Honda will launch hybrid vehicle before electric vehicle in India

नई दिल्ली। जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में पूरी तरह से बिजली से चलने वाले वाहन (ई - वाहन) उतारने से पहले अगले दो साल में हाइब्रिड वाहन लाएगी। कंपनी का मानना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बुनियादी ढांचा जैसे कि चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में अभी समय लगेगा। कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। कंपनी पर्यावरण - अनुकूल वाहनों के लिए सरकारी पहल का पालन करेगी। हाइब्रिड कार में पावर के लिए एक से ज्यादा स्त्रोत होते हैं। आमतौर पर , हाइब्रिड कारों में दहन इंजन (पेट्रोल या डीजल) के साथ इलेक्ट्रिक मोटर दी गई होती है। 

अपने वाहनों को बीएस -6 मानकों के अनुरूप अपग्रेड करने और नए उत्पादों के विकास के लिए 1,500 करोड़ रुपए का व्यय करेगी हीरो मोटोकॉर्प

होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश गोयल ने बताया,  भारत में , हम ई - वाहन को लेकर केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों का अनुसरण करेंगे। निश्चित रूप से बिजली से चलने वाले वाहन प्रौद्योगिकी में आगे का मार्ग प्रशस्त करेंगे और हमें उम्मीद है कि सरकार की पहल के साथ अगले कुछ सालों में ऊर्जा का स्त्रोत नवीकरणीय ऊर्जा की ओर स्थानांतरित हो जाएगा। गोयल ने कहा, ऊर्जा का स्त्रोत नवीकरणीय ऊर्जा की ओर स्थानांतरित होने तक और देश में चार्जिंग स्टेशन के स्थापित होने तक के लिए हमारा मानना है कि हाइब्रिड वाहन बेहतर विकल्प हो सकता है। 

जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने पेट्रोल इंजन वाली रेंज रोवर स्पोर्ट कार की लांच, इस कीमत पर होगी उपलब्ध

यह अभी से लेकर इलेक्ट्रिक वाहन के लिए बुनियादी सुविधाएं विकसित होने तक के लिए बेहतर प्रौद्योगिकी हो सकती है। हाइब्रिड प्रौद्योगिकी का दो साल उपयोग करने के बाद हम इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में अपनी यात्रा शुरू करेंगे। फिलहाल कंपनी घरेलू बाजार में एक ही मॉडल अकॉर्ड हाइब्रिड की बिक्री करती है। -एजेंसी

सुजुकी मोटरसाइकिल ने जिक्सर एसएफ 250 उतारी, कीमत 1.7 लाख रुपये



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.