कार बेचते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 10:27:41 AM
कार बेचते समय कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां

नई दिल्ली। अक्सर लोग अपनी पुरानी कार को नई कार से रिप्लेस करना पसंद करते है। क्योंकि टेक्नोलॉजी के इस युग में कुछ समय बाद ऑटो सेक्टर की कंपनियां अपनी कारों में कई एडवांस फीचर्स को शामिल करती है। जिनसे ग्राहक आकर्षित होकर उन कारों को खऱीदनें की इच्छा रखता है। लेकिन सवाल यहां ये उठता है कि पहले से घर पर मौजूद कार का क्या करें।

जाहिर है कि नई कार को लेनें के लिए आप पुरानी कार बेचना पसंद करेगे। लेकिन कार बेचनें के लिए भी आपको कुछ जरुरी बातों का ध्यान रखना जरुरी होता है। जो कि इस प्रकार है-

फॉक्सवैगन वेंटो का प्रेफर्ड एडिशन नें दी भारतीय बाजार में दस्तक

= यह आवश्यक है कि सबसे पहले आप अपनी कार की री-सेल वैल्यू का पता लगाए। इसके लिए आप इंटरनेंट का सहारा ले सकते है, या फिर किसी डीलर से कार की वैल्यू पता लगा सकते है। इससे आप अपनी कार को सही कीमत पर बेच सकते है।   

= अपनी कार के हर पेपर्स को संभालकर रखें क्योंकि जो भी कार लेगा वो आपसे कार के पूरे पेपर्स की मांग जरुर करेगा अगर पेपर्स पूरे नहीं हुए तो कार को सेल करनें में बाधा बन सकती है।

= ये ध्यान देनें योग्य बात है कि कार को साफ-सुथरा रखा जाए। ताकि खरीदनें वालें का इंम्प्रेशन अच्छा पड़ें। इससे कार की कीमत पर भी असर पड़ सकता है।

= ज्यादा मोलभाव से बचे क्योंकि ऐसा करनें से कार की सही कीमत आपको मिल नहीं पाएगी।

नोटबंदी के कारण ओला नें शुरु की ‘ओला क्रेडिट’ सेवा  

= अब तक आपनें जितनी बी कार की सर्विस कराई है उनसबके बकायादा आपके पास पेपर्स होनें चाहिए।

= यदि आप अपनी कार को बेचनें के लिए किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट का सहारा लें रहे है तो कोशिश करें की कार की पिक्चर क्वालिटी अच्छी आए।

= बेहद जरुरी बात ये है कि जिस व्यक्ति को भी आप कार बेचें उसकी एक आईडी पर उसके साइन लेलें साथ ही तारिक भी जरुर लिखें। साथ ही यह भी लिखें की कार आपके कितनें में बेची है। सुरक्षा की दृष्टि से यह बेहद जरुरी है।

= कार की पेमेंट हमेशा कैश से ही लें लेकिन अगर चेक से पेमेंट हो रही है तो कार के सारे पेपर्स तभी दें जब चेक क्लियर हो।

फॉक्सवैगन नें पोलो ऑलस्टार लिमिटेड एडिशन को किया पेश, कीमत 7.51 लाख रुपए

इन तरीको से करेगें अपनी गर्लफैंड को प्रपोज तो नहीं करेगी कभी मना

आखिर लोग क्यों करते है एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.