लोन नहीं लेने वाले किसानों को भी मिले ऋण वसूली का बैंक नोटिस

Samachar Jagat | Tuesday, 14 Aug 2018 09:09:57 AM
Bank notices for farmers not taking loan

नागपुर। महाराष्ट्र में एक बैंक ने कुछ किसानों को 40 लाख रूपए से 50 लाख रूपए की ऋण वसूली का नोटिस भेजा है जबकि किसानों का दावा है कि उन्होंने कोई ऋण नहीं लिया है। इसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की है।  

बिजली क्षेत्र की संकटग्रस्त परिसंपत्तियों के लिए संपत्ति पुनर्गठन कंपनी बनाने के प्रस्ताव को समर्थन 

एक अधिकारी ने बताया कि नागपुर जिले की नारखेड़ तहसील में सिजर गांव के किसानों से शिकायत मिलने के बाद जिले की ग्रामीण पुलिस की अपराध शाखा ने जांच शुरू कर दी है।  पुलिस के अनुसार जलालखेड़ा पुलिस स्टेशन में 11 किसानों ने शिकायत दर्ज करायी है। इसमें कहा गया है कि उन सभी को सार्वजनिक क्षेत्र के एक बैंक से 40 लाख से 50 लाख रूपए तक के रिण नहीं चुकाने का नोटिस मिला है।  हालांकि, किसानों का दावा है कि उन्होंने कोई रिण नहीं लिया है।  

लोगों को जागरूक करने के लिए UIDAI ने बनाई यह योजना, बताएगा- कैसे करें सेफ इस्तेमाल 

किसानों में से एक प्रकाश गायकवाड़ ने फोन पर बताया कि उनके परिवार को 50 लाख रूपए के रिण की किस्तों का भुगतान नहीं करने के लिए बैंक से नोटिस मिला है। निरीक्षक जी आर ताम्टे ने 11 किसानों से शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि मसले की गंभीरता को समझते हुए पुलिस विभाग ने स्थानीय अपराध शाखा से मामले की जांच को कहा गया है।  

ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, कहीं आप भी तो नहीं कर रहे ये गलतियां 

 

नागपुर ग्रामीण अपराध शाखा के निरीक्षक संजय पुरनदरे ने कहा कि सिजर गांव के किसानों से मिली शिकायत पर हमने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि बैंक से रिण लेने की पुरी प्रक्रिया की वह जांच करेंगे। जांच के दौरान बैंक से सभी जरूरी सूचना मांगी जायेगी।  



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.