फ्रीचार्ज से कर सकेंगे यमुना एक्सप्रेस-वे पर टोल का भुगतान

Samachar Jagat | Monday, 28 Nov 2016 08:28:24 PM
फ्रीचार्ज से कर सकेंगे यमुना एक्सप्रेस-वे पर टोल का भुगतान

नई दिल्ली। डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म फ्रीचार्ज ने सोमवार को यमुना एक्सप्रेस-वे के साथ गठबंधन की घोषणा की।

उपयोगकर्ता इस 165 किलोमीटर लंबे, छह-लेन वाले एक्सेस कंट्रोल्ड एक्सप्रेस-वे पर फ्रीचार्ज के माध्यम से टोल शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। इस एक्सप्रेस-वे पर चार टोल प्लाजा और छह इंटरचेंजेज की सुविधा मौजूद है। यह राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली को ताजमहल की नगरी आगरा से जोड़ता है।

कंपनी ने बताया कि फ्रीचार्ज का उद्देश्य भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने की चुनौती हटाकर ग्राहकों की यात्रा को आसान बनाना है। भुगतान करने के लिए ग्राहक को अपने ऐप का इस्तेमाल कर टोल काउंटर पर दिखाई देने वाले क्यूआर कोड को स्कैन करना होगा, भुगतान राशि दर्ज करनी होगी और इस तरह ट्रांजैक्शन पूरा हो जाएगा।

फ्रीचार्ज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोविंद राजन ने कहा कि भारत के सबसे आधुनिक एक्सप्रेस-वे पर देश के तेजी से विकसित हो रहे वॉलेट को पेश करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। जब यूजर महज दो घंटे में आगरा और दिल्ली की दूरी तय कर सकता है, तो टोल भुगतान को भी तेज एवं झंझटमुक्त होना चाहिए।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.