केंद्र ने डीएमआईसी के तहत ढांचागत सुविधाओं को मंजूरी दी

Samachar Jagat | Wednesday, 16 Nov 2016 04:23:08 AM
केंद्र ने डीएमआईसी के तहत ढांचागत सुविधाओं को मंजूरी दी

नई दिल्ली। केंद्र ने आज महाराष्ट्र में डीएमआईसी परियोजना के शेन्द्रा बिदकिन औद्योगिक क्षेत्र के चरण दो के विकास के हिस्से के रूप में 6,414.21 करोड़ रुपए की विभिन्न ढांचागत परियोजनाओं को मंजूरी दे दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति सीसीईए की बैठक में 31.79 वर्ग किलोमीटर 3,179.20 हेक्टेयर लंबी दूरी के ढांचे के निर्माण को मंजूरी दी।

इसके अलावा सीसीईए ने शहर-नोड एसपीवी में चरणबद्ध तरीके से डीएमआईसी की इक्विटी के रूप में 2,397.2 करोड़ रुपए के निवेश को भी मंजूरी दी। साथ ही लंबी दूरी के ढांचे के लिए चरणबद्ध तरीके से विभिन्न पैकेजों के लिए ठेकेदारों के चयन को ईपीसी निविदा जारी करने की भी मंजूरी दी।

लंबी दूरी के ढांचे में सडक़ और बुनियादी सुविधाएं, जयकवाडी बांध से बिदकिन तक पाइपलाइन, जलशोधन संयंत्र, आईटी काम, सीवेज सोधन संयंत्र, साझा निकासी शोधन संयंत्र तथा ठोस कचरा प्रबंधन शामिल हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.