इरडा ने मैक्स इंडिया, एचडीएफसी लाइफ के विलय पर सवाल उठाया

Samachar Jagat | Sunday, 13 Nov 2016 02:15:04 AM
इरडा ने मैक्स इंडिया, एचडीएफसी लाइफ के विलय पर सवाल उठाया

नई दिल्ली। बीमा क्षेत्र के नियामक इरडा ने शनिवार को मैक्स इंडिया और एचडीएफसी लाइफ के मौजूदा रूप में एक इकाई में विलय को लेकर सवाल उठाया। हालांकि, दोनों कंपनियों ने कहा कि उन्होंने नियामक से इस बारे में चीजें स्पष्ट कर दी हैं।

विलय की योजना के तहत मैक्स फाइनेंशियल सर्विसेज लि. एमएफएसएल, उसकी अनुषंगी मैक्स लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. एमएलआईसी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लि. एचडीएफसी लाइफ तथा मैक्स इंडिया के बीमा कारोबार का विलय करने का प्रस्ताव है।

एचडीएफसी लाइफ और एमएलआईसी ने इरडा से प्रस्तावित विलय योजना पर सैद्धान्तिक मंजूरी के लिए 21 सितंबर, 2016 को आवेदन किया था।

दोनों कंपनियों ने शेयर बाजारों को भेजी अलग-अलग सूचनाओं में कहा है कि इरडा ने मौजूदा रूप में विलय की योजना पर कुछ आपत्ति जताई है। एमएलआईसी तथा एचडीएफसी लाइफ का मानना है कि इरडा को विलय की जो योजना सौंपी गई है वह मान्य कानूनों का पूरी तरह अनुपालन करती है।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.