एसबीआई लाइफ अगले साल ला सकती है आईपीओ: सीईओ

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 03:56:40 PM
एसबीआई लाइफ अगले साल ला सकती है आईपीओ: सीईओ

कोलकाता। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस 2017 में अपना आरंभिक सार्वजनिक निर्गम ला सकती है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने आज यह जानकारी दी। एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरिजित बसु ने कहा, ‘एसबीआई लाइफ का आईपीओ 2017 में आ सकता है।’

उन्होंने कहा कि एसबीआई ने एसबीआई लाइफ में पांच प्रतिशत तक हिस्सेदारी गैर-प्रवर्तक समूह को बेचने की घोषणा की है, इससे पता चल सकता है कि बाजार का रूख कैसा है। एसबीआई की एसबीआई लाइफ में 74 प्रतिशत हिससेदारी है। उसने 10 प्रतिशत हिस्सेदारी अन्य सहयोग कार्डिफ को बेचने की भी पेशकश की है। 

चालू वित्त वर्ष में कंपनी के प्रदर्शन के बारे में पूछे जाने पर बसु ने कहा कि पहली छमाही में नई प्रीमियम आय में 50 प्रतिशत तथा प्रीमियम नवीनीकरण में 30 प्रतिशत वृद्धि हुई है। 

उन्होंने कहा, ‘कुल प्रीमियम आय में पूरे साल की वृद्धि करीब 40 प्रतिशत होगी।’ बसु ने नोटबंदी के प्रभाव के बारे में पूछे जाने पर कहा कि प्रीमियम नवीनीकरण का संग्रह कम रह सकता है लेकिन एप्प आधारित बिक्री में वृद्धि होगी।       -एजेंसी
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.