स्टूडेंट्स भी है परेशान इस नोटबन्दी से ,पढ़ाई चोर कतारों में खड़े हो रहे

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 09:01:49 AM
 स्टूडेंट्स भी है परेशान इस नोटबन्दी से ,पढ़ाई चोर कतारों में खड़े हो रहे

 

नोटबन्दी से काली कमाई बन्द होगी या नही ये तो बाद की बात है, लेकिन फ़िलहाल हो रही परेशानी का क्या करे। इन परेशानियों से हर कोई जूझ रहा है, यह तक की स्टूडेंट्स भी जो अपने घरो से दूर रहते है। उन्हें पैसो के लिए अपनी क्लासेज चोर कर एटीएम की लम्बी कतारों में लगना पड़ रहा है।   जिससे उनके पढाई पर खास असर भी पड़ रहा है।

कश्मीर में 5वीं, 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स बिना परीक्षा के किये जाएंगे प्रोमोट

मुंबई निवासी समीर सिद्दिकी दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में रह कर यूपीएससी की तैयारी कर रहे हैं लेकिन पिछले चार दिनों से वे एटीएम की कतारों में लगने को मजबूर हैं।  यह उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा है।  कई बार समीर का नंबर आने से पहले ही एटीएम बंद हो जा रहे हैं।  नंबर आने पर कैश खत्म हो जा रहा है।  हालात कुछ ऐसे बन रहे हैं कि वह अब किताब के साथ एटीएम की कतारों में खड़े होने लगे हैं।  कड़ी मशक्कत के बाद समीर को 2000 रुपये मिले. गनीमत रही कि उन्हें ये सारे नोट 100-100 के मिले।  अब इन्हें इस्तेमाल करना उनके लिए आसान होगा।

राजस्थान पुलिस में नौकरी पाने का है मौका ,करे अप्लाई

उधार के भरोसे काम चलाने को मजबूर इन छात्रों की मुश्किल सिर्फ एटीएम की लंबी लाइनें नहीं है बल्कि उनका कीमती वक्त है।  दरअसल कोचिंग के बाद भी ये छात्र 8 से 10 घंटे सेल्फ स्टडी में बिताते हैं लेकिन अब छात्रों का यही समय सिर्फ पैसे निकालने या नोट बदलवाने की जद्दोजहद में बीत रहा हैं।

read more :

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है

तो शादी को लेकर लड़कियां अक्सर ये सोचती है

अगर आपको भी सताते है डरावने सपने, तो हो सकते है ये कारण

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.