बिहार में नाराज लोगों ने बैंक के गेट का ताला तोड़ा

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 09:23:05 AM
बिहार में नाराज लोगों ने बैंक के गेट का ताला तोड़ा

पटना। बिहार के गोपालगंज जिले में नाराज लोगों के एक समूह ने रविवार को उस वक्त बैंक के गेट का ताला तोड़ दिया और जबरन बैंक परिसर में घुस गए जब उन्हें बताया गया कि बैंक में नकदी नहीं है। राज्य पुलिस ने यह जानकारी दी। इस तरह के हंगामे की खबरें बिहार के कई हिस्सों से मिली हैं। 500 और 1000 रुपये के नोटों के विमुद्रीकरण के बाद सुबह से ही घंटों लाइन में खड़े रहने के बावजूद लोग बैंकों से छोटे नोट पाने में नाकाम रहे। इससे गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन किया और राज्यभर में कई स्थानों पर बैंकों में तोडफ़ोड़ करने का प्रयास किया।

जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, लोग गोपलगंज जिले के मीरगंज में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा गेट का ताला तोडक़र जबरन घुस गए और नकदी देने में नाकाम रहे बैंकों के खिलाफ प्रदर्शन किया। पुलिस ने गुस्साई भीड़ को तितर-बितर करने के लिए डंडे बरसाए। चंपारण जिले के नरकटियागंज इलाके में एक बैंक में दो गुट तब भिड़ गए जब लंबी कतारों में खड़े कुछ लोग नाले में गिर गए।

औरंगाबाद, पटना, गया, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, मधुबनी, भागलपुर और खगडिय़ा जिले के बैंकों में नकदी के संकट के विरोध में गुस्साए लोगों ने प्रदर्शन किया। अधिकारियों ने कहा कि नकदी का संकट अगले कुछ दिनों तक बने रहने की आशंका है क्योंकि राज्य के करीब पांच प्रतिशत एटीएम काम नहीं कर रहे हैं।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.