'आर्टिकल-15’ फिल्म से जुड़े लोगों के खिलाफ अदालत में शिकायत दायर

Samachar Jagat | Tuesday, 11 Jun 2019 09:43:11 AM
Complaint filed in court against people related to Article-15 film

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

मुजफ्फरपुर। बिहार के मुजफ्फरपुर जिले की एक अदालत में आगामी फिल्म 'आर्टिकल-15’ से जुड़े लोगों के खिलाफ सोमवार को एक शिकायत दायर की गई। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (मजिस्ट्रेट) सूर्यकांत तिवारी की अदालत में अधिवक्ता शिवकुमार झा ने इस फिल्म के निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, संगीत निर्देशक अनुराग शेखिया, मगेश ठाकरे, अभिनेत्री ईशा तलवार, अभिनेता आयुष्मान खुराना, नसामी चक्रवर्ती, श्यानी गुप्ता एवं कुमोद मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धाराओं 153, 153 ए, 500 और 506 के तहत शिकायत दायर की।

दिल टूटने के बाद गहरे सदमे में था: शाहिद

न्यायाधीश ने इस शिकायत को विचारार्थ स्वीकार करते हुए इसकी सुनवाई के लिए 17 जून की तारीख तय की। शिकायत में अधिवक्ता झा ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश की बदायूं जिले में वर्ष 2014 में घटित एक घटना पर आधारित बताई जा रही इस फिल्म में एक सोची-समझी साजिश के तहत ब्राह्मण जाति के खिलाफ दुष्प्रचार किया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों ने जानबूझकर ब्राह्मण जाति को अपमानित करने के लिए अनुसूचित जाति को उकसाने का प्रयास किया है।

‘काफिर’ की थीम सभी अवरोधकों को तोड़ देगी : दीया मिर्जा

उन्होंने आगामी 26 जून को रिलीज होने वाली इस फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने का अदालत से आग्रह किया। उन्होंने आरोप लगाया कि इस फिल्म में जातिगत आधार पर कई आपत्तिजनक बयान व दृश्य फिल्माए गए हैं जबकि संबंधित घटना की सरकारी जांच में सामने आए तथ्य फिल्म के दृश्य एवं बयान से अलग हैं। -एजेंसी

भूल-भुलैया- 2 में अक्षय के साथ काम करेंगे कार्तिक!



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.