राहुल की किसान रैली को लेकर किसानों में उत्साह-पायलट

Samachar Jagat | Monday, 07 Jan 2019 01:53:25 PM
Farmers rally enthusiast-pilot

जयपुर।  राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कहा है कि नौ जनवरी को होने वाली कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की किसान रैली को लेकर तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं और इसे लेकर किसानों में काफी उत्साह हैं। 

 पायलट ने आज यहां पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शोभारानी की जयंती पर आयोजित पुष्पाजंलि कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मीडिया से कहा कि बुधवार को जयपुर में बड़ा किसान सम्मेलन का होगा जिसे  गांधी पूर्वाह्न ग्यारह बजे संबोधित करेंगे, जिससे राज्य में नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने कहा कि इसकी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं और राज्य के विभिन्न हिस्सों से लोग इसमें शिरकत करेंगे। उन्होंने कहा कि गांधी की यह यादगार रैली बनाये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद गांधी का राजस्थान का यह पहला दौरा होगा और इसे लेकर किसानों एवं पार्टी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह हैं। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर भी इस सम्मेलन महत्वपूर्ण हैं। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार की तरह कांग्रेस सरकार सरकारी धन का दुरुपयोग का काम नहीं करेगी जिस तरह भाजपा सरकार ने गौरव यात्रा निकालकर किया था। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने साहसिक कदम उठाया और किसानों के लिए कर्जा माफी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार होती तो यह नहीं कर पाती। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में पिछले पांच वर्ष में भाजपा के शासन में कोई काम नहीं हुआ। केवल चुनाव के दो दिन पहले बिजली को लेकर घोषणा की और अब काम हम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने केवल दबाव एवं वोट लेने के लिए यह सब किया। पायलट ने कहा कि राज्य में कांग्रेस सरकार ने पहली कैबीनेट बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए और नौजवानों, किसानों सहित सभी वर्ग के हित में काम किया जायेगा। एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2019 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.