राजकीय मुद्रणालय का कंपोजिटर रिश्वत 500 रुपए लेते गिरफ्तार

Samachar Jagat | Friday, 18 Nov 2016 01:14:34 PM
राजकीय मुद्रणालय का कंपोजिटर रिश्वत 500 रुपए लेते गिरफ्तार

जयपुर। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने गुरूवार को एमआई रोड स्थित राजकीय मुद्रणालय के कंपोजिटर को 500 रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। कंपोजिटर ने रिश्वत पीडित से गजट नोटिफिकेशन में प्रकाशन करने एवं उसकी फीस कम लेने के एवंज में मांगी थी। एसीबी आरोपी को शुक्रवार को एसीबी मामलों की विशेष अदालत क्रम एक में पेश करेगी। 

एडिशनल एसपी नरोत्तम वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी कैलाश चंद्र शर्मा (58) निवासी हसनपुरा है। जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता एक साझेदारी फर्म का कर्मचारी है, जो उसकी फर्म के एक साझेदार के सेवानिवृत्त होने और दूसरे साझेदार के प्रवेश के संबंध में गजट नोटिफिकेशन छपवाने के लिए राजकीय मुद्रणालय पहुंचा था। जहां पर उसकी मुलाकात कम्पोजिटर कैलाश से हुई। 

कैलाश ने कहा कि सेवानिवृत्ति और प्रवेश के संबंध में दोनों व्यक्तियों की अलग-अलग नोटिफिकेशन का प्रकाशन होगा, जिसके लिए प्रत्येक नोटिफिकेशन के 1050 यानी कुल 2100 रुपए देने होंगे। उसने कहा कि यदि वह दोनों के संबंध में एक ही नोटिफिकेशन निकलवाना चाहते है तो उसे 500रुपए देने होंगे, इसके बाद वह 1050 रुपए में ही गजट में सूचना प्रकाशित करवा देगा। कैलाश ने यह भी कहा कि गजट प्रकाशन का शुल्क नए नोट में देना होगा और घूस की राशि पुराने नोटों में भी चल जाएगी। इसके बाद पीडि़त ने एसीबी में शिकायत दी, जिसके बाद गुरूवार शाम एसीबी ने उसे धर दबोचा। 


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.