आईएसआईएस का एजेंट सीकर से गिरफ्तार, हवाला से जेहादियों को करता था फंडिंग

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:09:21 PM
आईएसआईएस का एजेंट सीकर से गिरफ्तार, हवाला से जेहादियों को करता था फंडिंग

जयपुर। एंटी टेरेरिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) ने आईएसआईएस लड़ाकों के लिए फंडिंग करने वाले एक शख्स को सीकर से बुधवार को गिरफ्तार किया है। आरोपी दुबई की एक कंपनी में असिस्टेंट फाइनेंशियल मैनेजर के पद पर काम करता है। आरोपी सोशल मीडिया के जरिए प्रतिबंधित संगठन से संपर्क में था। एटीएस भारत में उसके दूसरे साथियों की जानकारी जुटा रही है।

एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी जमील अहमद पुत्र खलील अहमद सीकर के फतेहपुर में व्यापारी मौहल्ले का रहने वाला है। पिछले दो सालों से आईएस के संपर्क में था। उसने फेसबुक, ट्विटर, श्योरस्पोट और टेलीग्राम जैसे सोशल मीडिया के जरिए पश्चिम एशिया में काम कर रहे आईएस के सदस्यों से संपर्क बना लिए थे। प्रतिबंधित संगठन का सदस्य बनकर 2014 से अब तक भारत, बांग्लादेश, यूएई और दूसरे देशों से धन इकट्ठा कर भेजता था। यह पैसा हवाला और मनी ट्रांसफर के जरिए जेहादी लड़कों और उनके लीडर्स तक पहुंचता था।

15 दिन पहले ही आया था भारत
एसपी विकास कुमार ने बताया कि जमील करीब डेढ़ सप्ताह पहले ही सीकर आया था। वह काफी समय पहले से ही एटीएस की नजर में चल रहा था। मामला राष्ट्रीय सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद से जुड़ा होने के कारण विधि विरूद्ध क्रिया कलाप निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। एटीएस की पूछताछ में उसके और एक्टिव सदस्यों के बारे में जानकारी मिली है। जिसकी तलाश में कई टीमें बाहर भेजी हुई है। 
 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.