झोटवाड़ा में जेडीए की कार्रवाई, गुस्साए लोगों ने सरकारी वाहनों में की तोडफ़ोड़

Samachar Jagat | Saturday, 11 Feb 2017 04:00:51 PM
JDA action in jotwara,angry people Disruptive of official vehicles

जयपुर। राजधानी जयपुर में हाईकोर्ट के आदेश के बाद  झोटवाड़ा इलाके में कार्रवाई करने पहुंचे जेडीए के दस्ते को व्यापारियों का विरोध झेलना पड़ा। इस कार्रवाई के विरोध में व्यापारी और स्थानीय लोग सुबह से ही सडक़ों पर उतर गए और जेडीए की कार्रवाई के लिए विरोध-प्रदर्शन किया। सुबह जब जेडीए दस्ते के यहां पहुंचते ही आक्रोशित लोगों ने इस दस्ते पर धावा बोल दिया।

इस दौरान आक्रोशित भीड़ ने जेडीए के एक ट्रैक्टर और एक जीप में तोडफ़ोड़ कर दी। वहीं मामले को बढ़ता देख जेडीए को बिना कोई कार्रवाई को रोकना पड़ा। जानकारी के अनुसार राजस्थान हाईकोर्ट ने हाल ही में झोटवाड़ा इंडस्ट्रीयल एरिया रोड पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करने और 13 फरवरी तक पालना रिपोर्ट पेश करने केआदेश दिए है।

2 करोड़ से अधिक बच्चों को पिलाई पेट के कीड़े मारने की दवा, 55 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

हाईकोर्ट के इसी आदेश की पालना के लिए जेडीए शनिवार सुबह दस्ते के साथ झोटवाड़ा एरिया में पहुंचा था लेकिन लोगों के विरोध और प्रदर्शन के कारण उन्हे थोड़ी देर कार्रवाई को रोकना पड़ा। उधर मामले को लेकर दोनों ही राजनीतिक पार्टी भाजपा और कांग्रेस के नेताओं ने जेडीए सचिव पुरुषोत्तम बियानी के सामने लोगों और व्यापारियों की परेशानी का पक्ष रखा। उधर जेडीए के दस्ते ने कार्रवाई करते हुए कुछ दुकानों बुलडोजर से तुड़वाकर अतिक्रमण को हटाया। 

रंगारंग कार्यक्रमों के साथ मरु महोत्सव का समापन

67 निर्माणधीन दुकानों और मकानों पर होगी कार्रवाई: हाईकोर्ट के आदेश की सख्ती से पालना करते हुए जेडीए ने 67 निर्माणों को हटाने की कार्रवाई करेगा। शनिवार को जेडीए के दस्ते ने कुछ निर्माणों को तोडक़र अतिक्रमण को हटाया है। यह कार्रवाई रविवार को भी जारी रह सकती है।

भारी पुलिस जाब्ता रहा तैनात : जेडीए की इस कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा। कार्रवाई के दौरान 12 थानों के पुलिसकर्मियों के अलावा महिला पुलिसकर्मी और 300 त्वरित कार्रवाई बल के जवानों को तैनात किया गया। वहीं इनके अलावा मौके पर पुलिस कमिश्नर, पुलिस के आला अधिकारी और जेडीए के अधिकारी भी तैनात रहे।

बार एसोसिएशन चुनाव: मोहन सिंह ने रचा इतिहास, लगातार दूसरी बार बने अध्यक्ष

साढ़े दस किलो अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार

ट्रक ने मारी पुलिस जीप को टक्कर, तीन पुलिसकर्मी घायल

आठ लाख रुपए के साथ युवक गिरफ्तार, दो हजार के थे सभी नोट

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.