शिक्षा क्षेत्र में सहयोग के लिए प्रवासी आये आगे : देवनानी

Samachar Jagat | Sunday, 10 Jun 2018 08:07:44 AM
Migrants come forward for cooperation in education sector: Devnani

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures

जयपुर। राजस्थान के शिक्षा राज्य मंत्री वासुदेव देवनानी ने प्रदेश के प्रवासियों का आह्वान किया है कि उन्हें अपनी मातृभूमि को शिक्षा में देश का अग्रणी बनाने के लिए हरसंभव सहयोग करना चाहिए। 

देवनानी ने कोलकता में राजस्थान परिषद के तत्वावधान में आयोजित संगोष्ठी और आईलीड संस्थान के तहत प्रवासी राजस्थनियों से किए आत्मीय संवाद में यह बात कही। उन्होंने कहा कि ज्ञान संकल्प पोर्टल और‘मुख्यमंत्री विद्या दान कोश’में अधिकाधिक सहयोग कर शैक्षिक दृढ़ता के लिए किये जा रहे राज्य सरकार के प्रयासों में सहयोग करना चाहिए। 

उन्होंने प्रवास में बसे राजस्थानियों से अपने क्षेत्र के विद्यालयों को गोद लेने और वहां पर शिक्षा के विकास में सहभागी बनने की अपील भी की। उन्होंने व्यक्ति के सर्वांगीण विकास का प्रमुख आधार शिक्षा को बताते हुए कहा कि राजस्थान में शैक्षिक उन्नयन को सर्वोपरि रखते हुए कार्य किया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि देशभर में रजस्थान के शिक्षा मॉडल की चर्चा है। इसलिए कि शिक्षा में सर्वाधिक नवाचार अपनाते हुए राजस्थान में जमीनी स्तर पर शिक्षा को दृढ़ करने का प्रयास किया गया है। -(एजेंसी)

Rajasthan Tourism App - Welcomes to the land of Sun, Sand and adventures


 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.