सुकमा में कारोबारी की गाड़ी से मिले 27 लाख रुपये के पुराने नोट

Samachar Jagat | Monday, 14 Nov 2016 10:38:00 AM
सुकमा में कारोबारी की गाड़ी से मिले 27 लाख रुपये के पुराने नोट


सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा में कुकानार थाने के सामने गाडिय़ों की जांच के दौरान पुलिस को बढ़ी सफलता हाथ लगी। सुकमा के कपड़ा व्यवसायी की गाड़ी से 27 लाख रुपए के पुराने नोट बरामद हुए हैं। इनमें 500 सौ के 14 नोट और बाकी रकम 1 हजार के नोट में थी। पूछताछ में कारोबारी रकम से संबंधित हिसाब या किसी भी तरह का कागजात नहीं दे पाया, जिस पर पुलिस तत्काल कार्रवाई कर सारी रकम को जब्त कर लिया है। इधर, सोशल मीडिया पर शनिवार को दिनभर व्यापारी की गाड़ी से 3 करोड़ रुपए बरामद किए जाने की चर्चाएं चलती रहीं, जिससे अफवाहों का बाजार गर्म रहा।

एएसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि शुक्रवार की रात पुलिस को सूचना मिली थी कि 1 करोड़ रुपये की रकम लेकर सुकमा का एक व्यवसायी अपने निजी वाहन से जगदलपुर की ओर निकला है। इसके बाद सुकमा और तोंगपाल के बीच जगह-जगह नाकाबंदी कर जांच शुरू की गई। करीब रात 9 बजे पुलिस ने देवकिशन की गाड़ी की तलाशी ली। जांच के दौरान बैग में अलग-अलग जगह कागज में लपेटे हुए तथा शेष नोटों के 5 बंडल बरामद किए गए थे। बकौल एएसपी पूछताछ के दौरान देवकिशन और अनिल राठी बेतुकी दलील देकर गुमराह करने की कोशिश करते रहे।

पुलिस ने अंतत: कपड़ा व्यवसायी के बेटे अनिल राठी को हिरासत में लेकर रात साढ़े दस बजे देवकिशन राठी व परिवार के अन्य सदस्यों को पुलिस ने छोड़ दिया। उन्होंने बताया कि सुकमा के कपड़ा व्यवसायी देवकिशन राठी अपने परिवार के साथ कार से जगदलपुर की ओर जा रहे थे। गाड़ी में उनके बेटे अनिल राठी समेत परिवार की 3 महिलाएं व बच्चे भी थे।

बहरहाल एएसपी ने धारा 102 के तहत कार्रवाई करने व मामले की पड़ताल जारी होने की बात कही है। इस घटना के बाद रात 11 बजे से शनिवार रात तक वाट्सअप ग्रुप और सोशल मीडिया पर सुकमा के कपड़ा व्यवसायी से कुकानार थाने में 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की रकम बरामद होने की खबर से अफवाहों का बाजार गर्म रहा।

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर
ज्योतिष

Copyright @ 2016 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.