बर्थडे स्पेशल : अभिनय से लेकर फिल्म निर्देशन में पूजा भट्ट ने इन फिल्मों में दिखाया अपना हुनर

Samachar Jagat | Friday, 24 Feb 2017 02:24:17 PM
Birthday In the film directed by actress Pooja Bhatt films showed his skills

मुंबई। बहुमुखी प्रतिभा की धनी पूजा भट्ट ने न सिर्फ अभिनय बल्कि निर्माण और निर्देशन के तौर पर दर्शकों को अपना दीवाना बनाया है। 24 फरवरी 1972 को मुंबई में जन्मी पूजा ने बतौर अभिनेत्री अपने कैरियर की शुरूआत अपने पिता महेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म ‘डैडी’ से की। इस फिल्म में पूजा के पिता की भूमिका अनुपम खेर ने निभायी थी। अपनी पहली हीं फिल्म के जरिये पूजा ने दर्शकों के बीच अपने अभिनय का लोहा मनवा लिया।

ब्रेस्ट सर्जरी कराने के बाद अब आयशा ने करवाई लिप सर्जरी, हुआ ये हाल!

वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म ‘दिल है कि मानता नहीं’ पूजा के कैरियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुई। महेश भट्ट निर्देशित इस फिल्म में पूजा के अपोजिट आमिर खान थे। फिल्म की कहानी हॉलीवुड फिल्म ‘इट हैपेंड वन नाइट‘ पर आधारित थी । फिल्म में पूजा और आमिर खान ने अपने चुलबुले अंदाज से दर्शको का दिल जीतकर फिल्म को सुपरहिट बना दिया।

Wow! बेवॉच के नए पॉस्टर में दिखा प्रिंयका का सेक्सी लुक

वर्ष 1991 में पूजा की एक और सुपरहिट फिल्म ‘सडक़’ प्रदर्शित हुई। महेश के निर्देशन में बनी इस फिल्म में पूजा की जोड़ी संजय दत्त के साथ काफी पसंद की गयी। वर्ष 1992 में पूजा की‘फिर तेरी कहानी याद आयी’और ‘सर’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया।

विशाल भारद्वाज ने जाहिर की करीना के साथ फिल्म करने की इच्छा

वर्ष 1992 से वर्ष 1996 के बीच पूजा भट्ट ने तड़ीपार,चोर और चांद,नाराज,गुनेहगार,अंगरक्षक,चाहत,हम दोनो जैसी कुछ फिल्मो में अभिनय किया लेकिन सभी फिल्में टिकट खिडक़ी पर बेअसर साबित हुयी।

वर्ष 1997 में पूजा भट्ट ने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रख दिया और तमन्ना का निर्माण किया। इस फिल्म में पूजा ने अभिनय भी किया। इस फिल्म के जरिये उन्होंने एक ऐसे‘हिजड़े’ की जिंदगी को पेश किया जो समाज के तमाम विरोध के बावजूद एक अनाथ लडक़ी का पालन.पोषण करता है। हालांकि यह फिल्म टिकट खिडक़ी पर कोई खास सफल नहीं हुयी लेकिन समीक्षकों का मानना है कि यह फिल्म पूजा भट्ट निर्मित उत्कृष्ट फिल्मों में एक है ।

‘तू चीज बड़ी है मस्त-मस्त’ को रीक्रियेट करेंगे अब्बास-मुस्तान

वर्ष 1998 में पूजा ने जख्म और दुश्मन जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्माण किया। जख्म के जरिये पूजा ने अयोध्या में हुये बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद मुंबई में हुये दंगे में एक परिवार की त्रासदी को रूपहले पर्दे पर पेश किया था ।इस फिल्म में पूजा ने अपने संजीदा किरदार से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म‘पाप’के जरिये पूजा भट्ट ने निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। वर्ष 2012 में फिल्म ‘जिस्म 2’ के जरिये पूजा ने सन्नी लियोनी को बॉलीवुड में लांच किया। पूजा इन दिनों बतौर फिल्मकार फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है।

‘लखनऊ सेंट्रल’ का हिस्सा बनकर खुश है डायना पेंटी

BDY Special : श्रोताओं के बीच आज भी कायम है समीर के गीतों का जादू



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
रिलेटेड न्यूज़
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.