मां की संपत्ति को लेकर निरूपा रॉय के बेटों के बीच छिड़ी जुबानी जंग, पुलिस तक पहुंचा मामला

Samachar Jagat | Thursday, 11 Jan 2018 09:48:08 AM
Actress Nirupa Roy sons fighting for Property

मुंबई। हिंदी फिल्मों में 1970 के दशक में मां के किरदार के लिए प्रसिद्धि पाने वाली दिवंगत निरूपा रॉय के दो बेटों के बीच उनकी संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद गहराता जा रहा हैं। पारिवारिक झगड़े के रूप में बढ़ रहा यह विवाद अब पुलिस तक पहुंच गया हैं।  

निरूपा रॉय के 45 वर्षीय बेटे किरन ने सोमवार देर रात को पुलिस को फोन करके अपने बड़े भाई योगेश के बच्चों के शोर मचाने की शिकायत की थी।एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसके बाद किरन और उनके भाई के बीच मां की मालाबार हिल की संपत्ति को लेकर नोकझोंक हो गई।

Bigg Boss 11: क्या इस वजह के चलते फिनाले से पहले घर से बाहर हुए आकाश डडलानी?

अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में कोई मामला दर्ज नहीं कराया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों भाइयों के बीच हुई बहस ने छोटी सी लड़ाई का रूप ले लिया। पुलिस के मुताबिक किरन का आरोप है कि योगेश अपार्टमेंट के उस हिस्से में घुस आया जहां किरन का परिवार रहता है और उसने घर की खिड़कियों के कांच तोडऩे के साथ गाली-गलौच शुरू कर दी।

पुलिस ने कहा कि एंबेसी अपार्टमेंट में निरूपा रॉय के फ्लैट को लेकर दोनों भाइयों के बीच लंबे समय से विवाद है। निरूपा ने 1963 में 10 लाख रुपए से कम कीमत में यह फ्लैट खरीदा था। इस अपार्टमेंट में दोनों भाइयों के पास दो-दो बेडरूम हैं। 3000 वर्ग फुट से अधिक जगह में फैले अपार्टमेंट के साथ 8000 वर्गफुट का एक बगीचा भी है।

इंदिरा गांधी की भूमिका में नजर आएगी विद्या बालन

साल 2004 में निरूपा रॉय की मृत्यु के बाद उनके पति कमल रॉय इस संपत्ति के इकलौते मालिक बन गये। नवंबर 2015 में कमल की मृत्यु के बाद दोनों भाइयों के बीच विवाद बढ़ता चला गया।

दो सौ से अधिक फिल्मों में काम कर चुकीं निरूपा रॉय को मां के किरदार के लिए जाना जाता था और दीवार में उनकी भूमिका सबसे प्रसिद्ध किरदारों में गिनी गयी। अमिताभ बच्चन और दिवंगत शशि कपूर ने उनके बेटों का किरदार निभाया था और इस फिल्म का संवाद मेरे पास मां है आज भी खूब बोला जाता है।-एजेंसी

अनुष्का की फिल्म 'परी' होली पर होगी रिलीज

विशाल भारद्वाज की अपकमिंग फिल्म में दीपिका पादुकोण आएंगी नजर

अनुराग कश्यप ने दिया विवादित बयान, कहा- 'बायोपिक के नाम पर राष्ट्रवाद बेचा जा रहा है'



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2018 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.